Logo
election banner
राम मंदिर का उद्घाटन समारोह से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवगंत गायिका लता मंगेशकर को याद किया है। उन्होंने दिवंगत गायिका का एक श्लोक एक्स पर शेयर किया है। ये श्लोक राम भक्ति से सराबोर है।

PM Modi shared Lata Mangeshkar's Shlok: इन दिनों उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में बन रहे राम मंदिर (Ram Mandir) को लेकर ज़ोर-शोर से तैयारियां चल रही हैं। राम मंदिर का उद्घाटन समारोह 22 जनवरी 2024 को होगा जिसमें अब कुछ ही दिन बाकी हैं। मंदिर में भगवान राम के प्राण-प्रतिष्ठा समोरह की तैयारी भी जबरदस्त तरीके से चल रही हैं और समारोह में कई दिग्गजों को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। 

इसी बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने दिवगंत गायिका लता मंगेशकर (Late Lata Mangeshkar) को याद किया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर दिवगंत गायिका का गाया आखिरी श्लोक का वीडियो शेयर किया है।

पीएम मोदी ने शेयर किए प्रभु श्रीराम के भजन
22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के भव्य समारोह से पहले पीएम मोदी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर अबतक भगवान श्री राम की भक्ति से सराबोर कई भजन और श्लोक शेयर किए है। गायक हरिहरन, जुबिन नौटियाल, स्वाति मिश्रा के भजन के बाद अब पीएम मोदी ने दिवंगत गायिका लता मंगेशकर द्वारा गाया 'माता रामो मातपिता रामचंद्र' श्लोक एक्स पर शेयर किया है।

पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा- "जैसा कि देश बड़े उत्साह के साथ 22 जनवरी का इंतजार कर रहा है, हमें जिन लोगों की कमी खलेगी उनमें से एक हमारी प्यारी लता दीदी हैं।" उन्होंने लता मंगेशकर द्वारा गाए श्लोक की लिंक शेयर करते हुए कहा- "उनके परिवारजनों ने मुझे बताया कि यह आखिरी श्लोक था जो उन्होंने रिकॉर्ड किया था।"

 92 की उम्र मे ली अंतिम सांस
दिवंगत गायिका का ये श्लोक पीएम मोदी द्वारा शेयर किए जाने के बाद से ही वायरल हो रहा है। स्वर कोकिला, दिंवगत लता मंगेशकर ने सिनेमा जगत में अपना बड़ा योगदान दिया है। उन्हें भारत रत्न से नवाज़ा जा चुका है। लता मंगेशकक का 6 फरवरी 2022 में 92 साल की उम्र में निधन हो गया था। दिवंगत गायिका के गाने आज भी लोगों दिलों में बसे हुए हैं।

5379487