Logo
election banner
साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के डीपफेक वीडियो मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में वीडियो बनाने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Rashmika Mandanna Deepfake case: पिछले कुछ दिनों से साउथ एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना (Rashmika Mandanna) डीपफेक वीडियो (Deepfake video) मामले को लेकर सुर्खियों में हैं। वहीं इस मामले को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। एक्ट्रेस रश्मिका के डीपफेक मामले में मुख्य आरोपी गिरफ्तार हो गया है। दिल्ली पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

दिल्ली पुलिस का एक्शन
दिल्ली पुलिस के इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रेटेजिक ऑपेरेशन्स विभाग के डीसीपी हेमंत तिवारी ने शनिवार को जानकारी दी की एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के डीपफेक मामले में वीडियो बनाने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दें कि एक्ट्रेस का ये डीपफेक वीडियो पिछले साल नवंबर में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। 

एआई के जरिए बनाया गया था वीडियो 
इस डीपफेक वीडियो में भारतीय-ब्रिटिश इंफ्लुएंसर ज़ारा पटेल के एक वीडियो पर आर्टिफिशिअल इंटेलिजेंस (एआई-AI) के जरिए एक्ट्रस रश्मिका मंदाना का चेहरा लगाया गया था। जिसके बाद ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। जिसको लेकर दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया था। 

रश्मिका ने जताई थी नाराजगी
रश्मिका मंदाना ने इस डीपफेक वीडियो के सामने आने पर सोशल मीडिया पर अपनी चिंता व नाराजगी जताई थी। इसको लेकर उन्होंने एक्स पर लिखा था- "ऑनलाइन फैलाए जा रहे मेरे डीपफेक वीडियो के बारे में जानकर में बहुत दुखी हूं। ये न केवल मेरे लिए, बल्कि हममें से हर किसी के लिए इस तरह की चीजें बेहद डरावनी हैं।" रश्मिका ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि इस तरह टेक्नोलॉजी का दुरुपयोग करने से बहुत कुछ नुकसान हो सकता है।

इस मामले पर बॉलीवुड इंडस्ट्री ने भी रश्मिका के लिए अपनी चिंता जाहिर की थी। अमिताभ बच्चन ने भी एक्ट्रेस के पक्ष में ट्वीट कर इस मामले पर कार्रवाई करने की मांग की थी। वहीं अब मामले में मुख्य आरोपी पकड़ा जा चुका है। 

5379487