Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

योगी सरकार के बाद अब खट्टर सरकार का अजय देवगन को तोहफा, 'तानाजी' मूवी को हरियाणा में करेंगे टैक्स फ्री

Tanhaji The Unsung Warrior Tax Free In UP: फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन कर रही हैं। फिल्म में छत्रपति शिवाजी महाराज के बचपन के दोस्त तानाजी पर बड़ी ही शानदार तरीके से दिखाया गया हैं। योगी सरकार के बाद अब खट्टर सरकार ने 'तानाजी' मूवी को हरियाणा में टैक्स फ्री करने का फैसला लिया है।

योगी सरकार के बाद अब खट्टर सरकार का अजय देवगन को तोहफा, तानाजी मूवी को हरियाणा में करेंगे टैक्स फ्रीतानाजी

बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन (Ajay Devgn) की फिल्म 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' (Tanhaji The Unsung Warrior) बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। अब तक फिल्म में 74 करोड़ से ज्यादा कमाई कर ली है। फिल्म के लिए कमाई से अलग एक और खुशखबरी सामने आई है।

दरअसल, 'तानाजी: द अनसंग वॉरियर' यूपी के बाद अब हरियाणा में भी टैक्स फ्री होने जा रही है। इसका ऐलान खुद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने किया। पानीपत में जनसमर्थन प्रदर्शन में सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि 'तानाजी' (Tanhaji) फिल्म को जल्द ही टैक्स फ्री करेंगे। आपको बता दें कि यूपी में योगी सरकार पहले ही 'तानाजी' फिल्म को टैक्स फ्री करने की घोषणा कर चुकी है।

ये फिल्म छत्रपति शिवाजी महाराज के बचपन के दोस्त तानाजी पर बड़ी ही शानदार तरीके से बनाई गई है। फिल्म का निर्देशन ओम राउत ने किया है। फिल्म में अजय देवगन की एक्टिंग आपको असल तानाजी की याद दिलाएगी।

वहीं काजोल, फिल्म में सावित्री का किरदार निभा रही हैं। इसके अलावा, सैफ अली खान फिल्म में उदयभान का किरदार निभा रहे है जबकि छत्रपति शिवाजी के रोल में शरद केलकर नजर आएंगे। वे इस बात से अंजान है कि मुगलिया सल्तनत उनके साम्राज्य पर हमला करने वाला है।

राजमाता जीजाबाई ने मजबूर होकर कोंडाणा के किले समेत 23 किलों को मुगलों के हवाले कर दिया था। लेकिन इस दौरान राजमाता जीजाबाई ने शपथ ली थी कि जब तक इस किले पर दोबारा भगवा नहीं लहराएगा, तब तक वे पादुका नहीं पहनेंगी।

वहीं किले पर कब्जा करने के लिए औरंगजेब अपने खास प्यादे उदयभानु राठोड को भारी-भरकम सेना और बड़ी तोपों के साथ कोंडाणा किले की ओर रवाना करता है। जब इस बात का पता छत्रपति शिवाजी महाराज को चलता हैं तो वो अकेले युद्ध करने की ठान लेते हैं ,

वो युद्ध में अपने बहादुर दोस्त को तानाजी को इसलिए शामिल नहीं करना चाहते, क्योंकि उनके घर में बेटे की शादी हैं। छत्रपति महाराज के लाख छिपाने के बाद भी ये बात तानाजी को पता चल जाती है।

ऐसे में वो अपने बेटे की शादी की परवाह किए बिना भगवा पहनकर उदयभानु का सर कलम करने को निकल पड़ते है। वहीं जांबाजी में उदयभानु भी तानाजी से कम नहीं है। उदयभानु विधवा राजकुमारी कमलादेवी को उठा लाता है और उसे अपनी रानी बनाना चाहता है।

आपको बता दें कि राकुमारी कमलादेवी का किरदार नेहा शर्मा ने निभाया है। असल में उद्यभान कमला से बेहद प्यार करता था, कमला उसका पहला प्यार थी, लेकिन ठुकराए जाने के चलते वो मुगलों से जा मिला। युद्ध में उदयभानु राठोड और तानाजी आमने सामने होते है...

ऐसे में क्या तानाजी उदयभानु का खात्मा कर पाएंगे है?... क्या वो शिवाजी महाराज को दिए गए वचन का पालन कर पाएंगे है? इन सब सस्पेंस को क्लियर करने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी।

जांबाज योद्धा के रूप में अजय देवगन हर तरह से फिट रहे हैं। वहीं उदयभानु राठोड के रूप में सैफ अली भी लाजवाब रहे हैं। कई जगहों पर वो अजय की तुलना में आगे साबित हुए हैं। तानाजी में खलनायक बेहद मजबूत है। सैफ ने अपने किरदार बखूबी तरीके से निभाया है।

Next Story
Top