Logo
election banner
UP Board Topper: यूपी बोर्ड ने शनिवार(20 अप्रैल) को 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी कर दिया हैं। रिजल्ट यूपी बोर्ड की वेबसाइट upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।

UP Board Topper:  उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद्(UPMSP) ने 20 अप्रैल को 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया है। 10वीं कक्षा में सीतापुर के शुभम वर्मा और 12वीं कक्षा में सीतापुर की प्राची निगम ने टॉप किया है। UP Board के सचिव दिब्यकांत शुक्ल और शिक्षा निदेशक महेंद्र देव ने प्रयागराज में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके शनिवार दोपहर 2 बजे नतीजे जारी किए।

IAS बनना चाहते हैं 12वीं के टॉपर शुभम
यूपी बोर्ड में 97.80% अंकों के साथ इंटरमीडिएट परीक्षा टॉप करने वाले शुभम वर्मा आईएएस बनना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि मेरे पिता किसान हैं। उन्होंने मेरी पढ़ाई के लिए बहुत कठिनाइयों का सामना किया है। शुभम वर्मा सीतापुर के रहने वाले हैं और वह सीता बाल मंदिर हाईस्कूल मुहम्मदाबाद में अध्यनरत थे। आगे उन्होंने बताया कि वो यूपीएससी की तैयारी करेंगे और आईएएस बनकर देश सेवा करेंगे।

हाईस्कूल की टॉपर प्राची बनना चाहती हैं इंजीनियर; पिता बीजेपी नेता
उत्तर प्रदेश माध्‍यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की हाईस्कूल परीक्षा में सीतापुर जिले के बाल विद्या मंदिर महमूदाबाद स्कूल में पढ़ने वाली प्राची निगम ने प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। प्राची ने 600 में 591 अंक प्राप्त किए हैं। प्राची के पिता चंद्रप्रकाश निगम भाजपा युवा मोर्चा के नगर अध्यक्ष हैं। प्राची ने अपनी इस सफलता का श्रेय माता-पिता और शिक्षकों को दिया। प्राची इंजीनियरिंग कर देश की सेवा करना चाहती हैं।

डॉक्टर बनना चाहती हैं चार्ली गुप्ता 
यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में दूसरी रैंक प्राप्त करने वाली सिद्धार्थनगर की चार्ली गुप्ता डॉक्टर बनना चाहती हैं। कहा, मैं आज इस मुकाम पर पहुंची, इसके लिए परिवार के लोगों ने काफी त्याग किया है। सफलता का श्रेय अध्यापकों और परिजनों को दिया। 

सेना में अधिकारी बनना चाहते हैं आदित्य यादव 
यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा में तीसरी रैंक हासिल करने वाले आदित्य यादव एनडीए कर सेना में अधिकारी बनकर देश सेवा करना चाहते हैं। उन्होंने सफलता का श्रेय माता पिता और शिक्षकों को देते हुए कहा कि गर्व महसूस कर रहा हूं। मैंने नियमित तौर पर ईमानदारी से पढ़ाई की। प्रतिदिन 8-10 घंटे पढ़ता था। इस दौरान कभी इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं किया। 

सामाजिक कार्यकर्ता बनना चाहती हैं नव्या सिंह
यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा में तीसरी रैंक हासिल करने वाली नव्या सिंह सामाजिक कार्यकर्ता बनना चाहती हैं। अपनी सफलता का श्रेय माता पिता और शिक्षकों को देते हुए नाव्या ने बताया कि टॉपर बनने की जिद्द उन्होंने पहले ही बना ली थी। 

12वीं और 10वीं के टॉपर सीतापुर की एक ही स्कूल से 
यूपी बोर्ड में टॉप करने वाले दोनों स्टूडेंट्स शुभम वर्मा और प्राची निगम दोनों सीतापुर के मुहम्मबदाबाद की एक ही स्कूल के छात्र हैं। इस स्कूल से कुल 1500  विद्यार्थियों ने यूपी बोर्ड का एक्जाम दिया था। जिसमें से 19 स्टूडेंट्स ने टॉपर लिस्ट में जगह बनाई है। शिक्षक रमेश वाजपेयी ने बताया कि पिछले वर्ष हमारे स्कूल के स्टूडेंट ने ही यूपी 10वीं में टॉप किया था। 

5379487