Logo
election banner
UP Board 10th, 12 Result 2024 Date and Time: यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी अपडेट है। नतीजों का इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार खत्म 25 अप्रैल को दोपहर 1 से 2 के बीच रिजल्ट जाने होने की संभावना हैं।

UP Board Result Update: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के छात्र रिजल्ट का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं। इंटर और मैट्रिक के 55 लाख छात्रों के लिए खुशखबरी है। बोर्ड परिणाम इसी महीने जारी कर सकता है। रिजल्ट जारी होने के बाद बोर्ड ई-मेल के जरिए छात्रों की आईडी पर भेजेगा।

25 अप्रैल को जारी हो सकता है रिजल्ट
यूपी बोर्ड नतीजों को लेकर आई लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, यूपी बोर्ड रिजल्ट को 25 अप्रैल के दिन दोपहर 1 से 2 बजे जारी किया जा सकता है। रिजल्ट जारी करने के बाद नतीजों का लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर एक्टिव कर दिया जाएगा। 

छात्रों को ई-मेल कर दिया जाएगा रिजल्ट
छात्रों की सहूलियत के लिए वेबसाइट पर रिजल्ट जारी होने के साथ-साथ परिणाम छात्रों को सीधे उनकी ई-मेल आईडी पर भी भेजे जाते हैं। पिछले साल स्टूडेंट्स को उनकी ईमेल आईडी पर बोर्ड के रिजल्ट भेज दिया गया था। अनुमान है कि इस साल भी छात्रों के नतीजे ई-मेल आईडी पर भी भेजे जा सकते हैं। ई-मेल पर भी छात्रों की प्रोवीजनल मार्कशीट ही भेजी जाएगी। जबकि ऑरिजनल मार्कशीट स्कूल से प्राप्त होगी। 

इन वेबसाइट्स पर देखें रिजल्ट
एक बार दोनों कक्षाओं के नतीजे घोषित होने के बाद छात्र अपना स्कोरकार्ड  यूपीएमएसपी की आधिकारिक वेबसाइट्स पर देख सकेंगे। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट upmsp.edu.in, upresults.nic.in और result.upmsp.edu.in पर चेक कर सकेंगे। 

स्क्रूटनी या री-इवैल्यूएशन के लिए कर सकते है अप्लाई
रिजल्ट चेक करने के बाद अगर आपको लगता है कि आपके अंकों में कोई त्रुटि है तो आप स्क्रूटनी या री-इवैल्यूएशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। स्क्रूटनी या री-इवैल्यूएशन में यदि कोई त्रुटि पाई जाती है तो आपके अंकों को अपडेट किया जाएगा।

jindal steel
5379487