Logo
election banner
UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि 10वीं-12वीं के छात्रों को नंबर बढवाने के लिए फर्जी कॉल्स आ रहे हैं।

UP Board Result 2024: यूपी बोर्ड के सचिव दिव्यकांत शुक्ला ने एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा गया है कि 10वीं-12वीं के छात्रों को नंबर बढवाने के लिए फर्जी कॉल्स आ रहे हैं। कुछ साइबर ठग छात्रों/अभिभावकों से नंबर बढवाने के बदले पैसों की मांग कर रहे हैं। बोर्ड ने छात्रों और अभिभावकों से अपील की है, कहा कि ठगों के बहकावे में बिल्कुल न आएं। बता दें, 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा हो चुकी है, कॉपियों का मूल्यांकन भी कर लिया गया है। छात्र अब रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बार बोर्ड अप्रैल माह में परिणाम घोषित कर सकता है। 

यूपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जल्द होगा जारी
इस साल यूपी बोर्ड ने हाई स्कूल और इंटर की कॉपियों को निर्धारित समय अवधि से एक दिन पहले, 30 मार्च को जांच पूरी कर ली। अब बोर्ड इस माह रिजल्ट देने की तैयारी में जुटा है। बता दें, यूपी बोर्ड हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का आयोजन 22 फरवरी से 9 मार्च तक हुआ था। इस बार यूपी बोर्ड रिजल्ट का इंतजार हाई स्कूल के 29 लाख और इंटर के 25 लाख छात्रों को है। इस बार की परीक्षा में 55 लाख छात्र शामिल हुए थे।

अप्रैल में आ सकता है रिजल्ट
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद  द्वारा हाई स्कूल तथा इंटर के 50 लाख से अधिक स्टूडेंट्स की कुल 2.85 करोड़ कॉपियों की जांच हो चुकी है। यह काम 12 दिन में पूरा किया गया। पिछले वर्षों के पैटर्न को देखें तो मूल्यांकन कार्य पूरा होने के 3 सप्ताह के अंदर हुआ। यूपी बोर्ड द्वारा इस साल अप्रैल के अंत तक रिजल्ट जारी कर सकता है। 

5379487