Logo
UP Board Practical Exam: यूपी बोर्ड ने 12वीं के छात्रों को एक और मौका दिया है। यूपी बोर्ड 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा 16 फरवरी को आयोजित हुई थी। इसमें कई छात्र शामिल नहीं हो पाए थे। इसलिए ऐसे छात्रों को एक और मौका प्रदान किया जा रहा है।

UP Board Practical Exam: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) ने 12वीं के छात्रों के लिए एक घोषणा करते हुए कहा है कि जो छात्र किसी कारणवश यूपी बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे, अब उन्हें दूसरी बार प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जा रहा है।

13 और 14 मार्च को होगी परीक्षा 
छात्रों के लिए प्रैक्टिकल परीक्षा 13 और 14 मार्च को आयोजित की जाएगी। यह घोषणा तब आई जब बोर्ड के अधिकारियों को पता चला कि कई छात्र 16 फरवरी 2024 को यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षा में किसी कारणवश शामिल नहीं हो सके।

एडमिट कार्ड जरूर ले जाएं
बोर्ड ने छात्रों से अनुरोध करते हुए कहा है कि प्रैक्टिकल परीक्षा में शामिल होने के लिए अपना एडमिट कार्ड जरूर साथ ले जाएं। इसके  बिना आपको केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा। 

कई स्टूडेंट्स की परीक्षा छूट गई थी
बोर्ड सचिव दिब्यकांत शुक्ल ने बताया कि यूपी बोर्ड ने इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षाओं के लिए 16 फरवरी की तारीख तय की थी। कुछ स्टूडेंट्स की परीक्षा छूट गई थी। ऐसे तमाम छात्रों को बोर्ड एक बार फिर मौका दे रहा है। जिसके तहत वे छूटी हुई प्रैक्टिकल परीक्षा देकर अपना साल खराब होने से बचा सकते हैं।

5379487