Logo
UP Board Exam: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को तनाव मुक्त रखने और उनकी विभिन्न जिज्ञासाओं को शांत करने के लिए हेल्पलाइन शुरू की जाएगी। बता दें कि 15 फरवरी से सभी जिलों में हेल्पलाइन की शुरुआत होगी।

UP Board Exam: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को तनाव मुक्त रखने और उनकी विभिन्न जिज्ञासाओं को शांत करने के लिए हेल्पलाइन शुरू की जाएगी। सभी जिलों में दो-दो सदस्यीय टीम गठित की जाएगी। 15 फरवरी से सभी जिलों में एक साथ हेल्पलाइन की शुरुआत होगी। विशेषज्ञ विद्यार्थियों को बताएंगे कि किस तरह वह तनाव मुक्त रहें और एकाग्रता के साथ अपनी तैयारी करें।

जिला विद्यालय निरीक्षकों को मिलें निर्देश
माध्यमिक शिक्षा निदेशक डॉ. महेन्द्र देव ने सभी जिलों के जिला विद्यालय निरीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि अगर जिले में मनोवैज्ञानिक उपलब्ध नहीं है तो समाजशास्त्र व शिक्षाशास्त्र के शिक्षकों की ड्यूटी इसमें लगाई जाए। सभी जिले हेल्पलाइन नंबर का व्यापक प्रचार-प्रसार करेंगे।

22 फरवरी से शुरू होगी परीक्षा
यूपी बोर्ड की परीक्षा 22 फरवरी से लेकर 9 मार्च तक चलेगी। ऐसे में परीक्षा की समाप्ति तक यह हेल्पलाइन चलाई जाएगी। हेल्पलाइन नंबर का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार किया जाए, ताकि विद्यार्थी इसका आसानी से लाभ उठा सकें।

jindal steel
5379487