Logo
UP B.Ed JEE Admit Card 2024: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय ने यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया हैं। उत्तर प्रदेश में यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 9 जून को होगी। जिसमें करीब दो लाख 21 हजार छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे।

UP B.Ed JEE Admit Card 2024: उत्तर प्रदेश में यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया हैं। यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 51 जिलों में 9 जून को होगी। जिसमें करीब दो लाख 21 हजार छात्र-छात्राएं हिस्सा लेंगे।

UP B.Ed JEE Admit Card जारी
बुंदेलखंड विश्वविद्यालय झांसी ने 30 मई की रात 12 बजे ही बीएड प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड लिंक एक्टिवेट कर दी है। उम्मीदवार अपने लॉग इन क्रेडेंशियल के जरिये अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

30 अप्रैल तक हुए थे आवेदन
यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए बिना लेट फीस के आवेदन 30 अप्रैल 2024 तक लिए गए थे। लेट फीस के साथ आवेदन 7 मई तक लिए गए थे। इसके बाद 8 मई से 15 मई तक फॉर्म में सुधार का मौका दिया गया था। 

परीक्षा में 3 घंटे का मिलेगा समय
यूपी बीएड जेईई 2022 परीक्षा दो  पेपर 1 और पेपर 2 के लिए आयोजित की जाएगी। दोनों पेपर में एमसीक्यू(MCQ ) के प्रश्न होंगे। छात्रों को प्रत्येक पेपर पूरा करने के लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा। 

रिजल्ट के बाद ऐसे मिलेगा दाखिला
अभ्यर्थियों के स्कोरकार्ड में उनकी स्टेट रैंक, कैटेगरी रैंक, लिखित परीक्षा में प्राप्तांक, फाइनल स्कोर, पेपर 1 में सही व गलत उत्तर, पेपर 2 में सही व गलत उत्तर, पेपर वाइज टोटल मार्क्स जैसी डिटेल्स दी गई होगी। साथ ही यह भी बताया गया होगा कि वह काउंसलिंग राउंड में जाने के लिए योग्य है या नहीं। 

यूपी बीएड जेईई रिजल्ट 2024 में सफल उम्मीदवारों को बीएड कोर्स में दाखिले के लिए बीयू द्वारा आयोजित की जाने वाली काउंसलिंग की प्रक्रिया में भाग लेना होगा।

UP B.ed JEE Admit Card 2024 ऐसे करें डाउनलोड  

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bujhansi.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज में आपको Uttar Pradesh B.ED J.E.E 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • नए पेज में आपको यूजर आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगिन करें। 
  • यूपी बीएड जेईई एडमिट कार्ड देखें, डाउनलोड करें और प्रिंट करें।
5379487