Logo
election banner
CBSE Fake Social Media Handles: CBSE बोर्ड ने 30 फर्जी अकाउंट्स की लिस्ट जारी कर दी है। ये सभी अकाउंट सीबीएससी बोर्ड के नाम पर चल रही है। बता दें, इन अकाउंट्स को देखने में लगेगा कि ये आधिकारिक अकाउंट्स हैं।

CBSE Fake Social Media Handles: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) ने 12 फरवरी को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से फर्जी सोशल मीडिया हैंडल की सूची जारी की है। CBSE ने एक आधिकारिक नोटिस जारी कर स्टूडेंट्स और टीचर्स को बोर्ड के नाम पर चल रहे विभिन्न फर्जी हैंडल के बारे में चेतावनी दी है।

30 नकली सोशल मीडिया हैंडलों की पहचान
CBSE ने बोर्ड का नाम और लोगो का इस्तेमाल करने वाले कुल 30 नकली एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल की पहचान की है।

CBSE Fake Social Media Handles
CBSE Fake Social Media Handles

15 फरवरी से शुरू हो रहें बोर्ड एग्जाम
CBSE 15 फरवरी से 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2024 शुरू करेगा। 12वीं की बोर्ड एग्जाम 15 फरवरी से 2 अप्रैल, 2024 तक आयोजित किए जाएंगे, जबकि 10वी की बोर्ड परीक्षाएं 15 फरवरी से 13 मार्च, 2024 तक आयोजित की जाएंगी।

फर्जी हैंडलो पर होगी कार्रवाई
CBSE ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर फर्जी हैंडलों की लिस्ट शेयर किया है। बोर्ड ने स्टेकहोल्डर्स को केवल CBSE के ऑफिशियल एक्स हैंडल CBSE HQ (@cbseindia29) को फॉलो करने के लिए आगाह किया है। इसके अलावा, बोर्ड का कहना है कि वह इन सभी फर्जी सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ उचित कार्रवाई करेगा।

ऑफिशियल हैंडल @cbseindia29
CBSE ने नोटिस में बताया है कि स्टूडेंट और टीचर्स को वेरिफाइड और ऑथेंटिक जानकारी के लिए केवल बोर्ड के ऑफिशियल एक्स हैंडल @cbseindia29 को फॉलो करना होगा। नोटिस में कहा गया है, कि किसी अन्य हैंडल से CBSE का नाम और लोगो का इस्तेमाल करके शेयर की गई किसी भी जानकारी को जानकारी के लिए बोर्ड जिम्मेदार नहीं होगा।

jindal steel Ad
5379487