Logo
NEET UG 2024: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज नीट के कुछ छात्रों और उनके माता-पिता से बातचीत की और उन्हें पारदर्शी प्रक्रिया का पालन किए जाने का आश्वासन दिया। 

NEET UG 2024: केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने आज नीट के कुछ छात्रों और उनके माता-पिता से बातचीत की। शिक्षा मंत्री ने उनसे मिलकर उनका पक्ष सुना और पारदर्शी प्रक्रिया का पालन किए जाने का आश्वासन दिया। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा आज जो छात्र हमसे मिलना चाहते थे, मैंने उन्हें बुलाया, उनके माता-पिता भी आए, मैं उनसे मिला।

प्रधान बोले- कोर्ट जो भी कहेगा, हम करेंगे
शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि हमने कुछ स्टूडेंट्स को बुलाया था, उनके पेरेंट्स से भी मिला। मैंने उनको आश्वस्त किया है कि सरकार पारदर्शी प्रक्रिया के लिए प्रतिबद्ध है। 24 लाख एप्लीकेंट्स थे, 23 लाख 33 हजार विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। स्टूडेंट्स की कुछ शंकाएं सामने आई थीं।

NEET की 41 पिटीशन लगी हैं
प्रधान ने कहा कि 6 सेंटरों पर गड़बड़ियों बात भी सामने आई। ग्रेस मार्क्स को लेकर भी आपत्ति आई है। कल ही सुप्रीम कोर्ट ने 1500 से ज्यादा स्टूडेंट्स को दोबारा एग्जाम देने का बोल दिया है। NEET को लेकर सुप्रीम कोर्ट और हाईकोर्ट्स में 41 पिटीशन लगी हैं।

उन्होंने कहा कि ग्रेस मार्क्स को लेकर, ग्रेस मार्क्स देने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले फॉर्मूले सहित अन्य मुद्दों और अनियमितताओं को देखकर छात्रों के मन में शंकाएं उठना स्वाभाविक है। जिन्हें अंततः ठीक कर लिया गया है। 

कल रीएग्जाम के लिए NTA ने जारी किया था नोटिफिकेशन
नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA ने NEET UG रीएग्‍जाम का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। नोटिस के अनुसार, NEET रिजल्‍ट में ग्रेस मार्क्‍स पाने वाले 1563 कैंडिडेट्स के लिए रीएग्‍जाम होगा। एग्‍जाम 23 जून को आयोजित किया जाएगा। इसके लिए नए एडमिट कार्ड जारी होंगे। इस परीक्षा का रिजल्‍ट 30 जून तक जारी कर दिया जाएगा।

jindal steel hbm ad
5379487