Logo
INI CET Result 2024 Out: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली ने शनिवार(25 मई) को जुलाई सत्र के लिए आईएनआई सीईटी रिजल्ट जारी कर दिया है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से नतीजे देख सकते हैं।

INI CET Result 2024 Out: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान दिल्ली ने शनिवार 25 मई 2024 को जुलाई सत्र के लिए आईएनआई सीईटी रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं। आईएनआई सीईटी की परीक्षा 19 मई को आयोजित हुई थी, जिसमें कुल 45,360 उम्मीदवार पास हुए।

प्रतिशत स्कोर जारी
परीक्षा प्राधिकरण ने एक आधिकारिक नोटिस में कहा कि सभी उम्मीदवारों (उन लोगों सहित जो अर्हता प्राप्त नहीं कर पाए हैं) को 19 मई, 2024 को आयोजित INI-CET में उनके प्रदर्शन के आधार पर प्रतिशत स्कोर से सम्मानित किया गया है। उम्मीदवार आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉगिन करने के बाद इसे पोर्टल www.aiimsexams.ac.in पर "MyPage" में देखा जा सकता है।

क्वालीफाइंग परसेंटाइल क्या है?
अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस/प्रायोजित/प्रतिनियुक्त/विदेशी राष्ट्रीय/भारत के प्रवासी नागरिकों के लिए 50 प्रतिशत अंक क्वालीफाइंग परसेंटाइल है। वहीं ओबीसी, एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी और भूटानी नागरिक (केवल पीजीआई-चंडीगढ़) के उम्मीदवारों के लिए 45 प्रतिशत अंक क्वालीफाइंग परसेंटाइल है।

इन कोर्स में मिलेगा दाखिल
आईएनआई सीईटी 2024 स्कोर का स्कोर का उपयोग एम्स, जेआईपीएमईआर पुदुचेरी, पीजीआईएमईआर जैसे राष्ट्रीय महत्व के संस्थानों (INI) में स्नातकोत्तर कार्यक्रमों- एमडी, एमएस, डीएम (6 वर्ष), एमसीएच (6 वर्ष) और एमडीएस में प्रवेश के लिए किया जाएगा।

 कैसे डाउनलोड करें रिजल्ट?

  • उम्मीदवार एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाएं।
  • होमपेज पर INI CET Result 2024 लिंक पर क्लिक करें।
  • नए पेज में लॉगिन क्रेडेंशियल( पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि) दर्ज करें। 
  • आईएनआई सीईटी जुलाई 2024 परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • आगे की आवश्यकता के लिए परिणाम डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट ले लें।
5379487