Logo
election banner
CUET PG 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से 14 और 15 मार्च को होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट यानी सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

CUET PG 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से 14 और 15 मार्च को होने वाली कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट यानी सीयूईटी पीजी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। प्रवेश पत्र को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

28 मार्च तक चलेगी परीक्षा
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन संख्या और डेट ऑफ बर्थ का उपयोग करना होगा। बता दें कि सीयूईटी पीजी परीक्षा 11 मार्च से शुरू हो चुकी है जो 28 मार्च तक चलेगी।  शेष दिनों के हॉल टिकट उचित समय पर जारी किए जाएंगे।

एडमिट कार्ड के साथ आईडी प्रूफ जरूरी(CUET PG)
सीयूईटी पीजी परीक्षा 2024 का आयोजन 11 मार्च से 28 मार्च के बीच देश भर के विभिन्न केंद्रों पर कंप्यूटर आधारित मोड में किया जा रहा हैं। छात्रों को परीक्षा के दिन अपने एडमिट कार्ड के साथ एक वैलिड आईडी प्रूफ भी लेकर जाना जरूरी होगा।

4.62 लाख परीक्षार्थियों ने करवाया रजिस्ट्रेशन(CUET PG 2024)
इस साल CUET PG में कुल 157 विषयों के लिए आयोजित किया जाएगा। परीक्षा के लिए कुल 4.62 लाख परीक्षार्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। सीयूईटी पीजी 2024 परीक्षा के लिए सिटी स्लिप 4 मार्च को ही जारी कर दिया गया था।

कैसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड(CUET PG 2024)

  • उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट pgcuet.samarth.ac.in पर जाएं।
  • इसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड टैब खोलें।
  • इसके बाद आवेदन संख्या, जन्मतिथि दर्ज करें और लॉगिन करें।
  • फिर एडमिट कार्ड जांचें और डाउनलोड करें।
  • आखिरी में एक प्रिंटआउट लेकर रख लें।
5379487