Logo
election banner
CTET 2024 Correction Window: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आज यानी की 08 अप्रैल को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के आवेदन पत्र में सुधार के लिए संशोधन खिड़की खोल दी है।

CTET 2024 Correction Window: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आज यानी की 08 अप्रैल को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के आवेदन पत्र में सुधार के लिए संशोधन खिड़की खोल दी है। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया है, वे आज से आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर अपना आवेदन में सुधार कर सकते हैं। उम्मीदवार अपने सीटीईटी आवेदन पत्र 2024 में बदलाव करने के लिए आधिकारिक पोर्टल पर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग कर सकते हैं।

07 जुलाई को होगी परीक्षा
बता दें, उम्मीदवार आज से लेकर 12 अप्रैल, 2024 तक अपने सीटीईटी आवेदन पत्र में बदलाव कर सकेंगे। शेड्यूल के अनुसार, सीटीईटी 2024 परीक्षा 07 जुलाई को होगी। इसकी तय समय सीमा 02 घंटे 30 मिनट की रहेगी। यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। CTET 2024 परीक्षा में दो पेपर होंगे। कक्षा 1 से 5 तक के शिक्षक को पेपर 1 देना होगा और कक्षा 6 से 8 के शिक्षकों को पेपर 2 देना होगा। 

आवेदन सुधार शुल्क
CTET आवेदन पत्र में सुधार के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। उम्मीदवारों को अपने सीटीईटी आवेदन पत्र में बिना किसी अलग भुगतान के संशोधन या समायोजन करने की अनुमति है। उन्हें केवल ऑनलाइन जमा करने की प्रक्रिया के दौरान CTET आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। हालांकि, CTET परीक्षा शुल्क, एक बार जमा करने के बाद वापस नहीं होगी। 

5379487