logo
Breaking

खुशखबरी: नए साल में पुलिस विभाग करेगा इतने पदों पर भर्ती।

उत्तर प्रदेश में उप निरीक्षक (एसआई) के लगभग 5 हजार और कांस्टेबल के 42 हजार पदों पर नये साल में भर्तिया की जाएगी।

खुशखबरी: नए साल में पुलिस विभाग करेगा इतने पदों पर भर्ती।

पुलिस विभाग में उत्तर प्रदेश सरकार ने वर्ष 2018 में 47,000 नौकरियों की घोषणा की हैं। उत्तर प्रदेश में उप निरीक्षक (एसआई) के लगभग 5 हजार और कांस्टेबल के 42 हजार पदों पर नये साल में भर्तिया की जाएगी।

पीएसी के लिए पदों के निर्धारण में पेंच फंसने के कारण बोर्ड ने नए सिरे से प्रस्ताव मांगा था। इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने कांस्टेबल के पदों भर्ती के लिए डीजीपी मुख्यालय की ओर से भेजा गया प्रस्ताव लौटा दिया था।

यह भी पढ़ेंः बिजली बोर्ड में बंपर भर्तियां, जानें आवेदन पूरी प्रक्रिया

इतनें पीएसी और कांस्टेबल पदों पर भर्तियां

सूत्रों के अनुसार डीजीपी मुख्यालय अब पीएसी के लिए 18,000 और नागरिक पुलिस के लिए 24,000 कांस्टेबल पदों पर भर्ती की जाएगी। इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 50,000 पुलिस के पदों पर नौकरियां प्रदान करने की उम्मीद जताई जा रही थी परन्तु अब यूपी सरकार ने 42,000 पदों पर नौकरियों का प्रस्ताव भेजा है।

पीएसी में कांस्टेबल के 18 हजार पद इसलिए दिए जा रहे हैं क्योंकि पीएसी से ही राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) और स्पेशल टाइगर प्रोटेक्शन फोर्स का गठन भी किया जाना है।

यह भी पढ़ेंः ECIL भर्ती: 10वीं पास लोगो के लिए बंपर वैकंसी, जानें आवेदन प्रक्रिया

इस वर्ष दी जाएगी पोस्टिंग

इसी तरह पुरुष एवं महिला एसआई के 5,000 पदों पर भी भर्ती की जाएगी। डीजीपी मुख्यालय की ओर से इस बाबत प्रस्ताव भेजे जाने की तैयारी चल रही है। इसी वर्ष में उन एसआई को पोस्टिंग देने की उम्मीद जताई जा रही है। जिनके लिए लिखित परीक्षा आनलाइन कराई जा चुकी है।
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड पुरुष एसआई एवं समकक्ष के 2707 तथा महिला एसआई एवं समकक्ष के 600 पदों पर भर्ती के लिए प्रदेश में गत 12 से 22 दिसंबर तक परीक्षा करा चुका है। इस तरह इन 3307 एसआई के पदों पर भी इसी साल तैनाती की जाएगी।
Loading...
Share it
Top