Logo
election banner
BSEB 10th Compartment Exam: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड दसवीं क्लास के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा की डेट का ऐलान कर दिया है। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं।

BSEB 10th Compartment Exam: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड दसवीं क्लास के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा की डेट का ऐलान कर दिया है। इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। बिहार बोर्ड की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कंपार्टमेंट परीक्षा 4 मई से शुरू होगी जो 11 मई तक चलेंगी। इसके अलावा प्रैक्टिकल इग्जाम 29 अप्रैल से 30 अप्रैल होंगे। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड परीक्षा शुरू होने से पहले ही डाउनलोड कर लें। 

बीएसईबी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, छात्रों को सलाह दी गई है की वे परीक्षा से पहले मुख्य आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। साथ ही ये सुनिश्चित करें कि एडमिट कार्ड पर छात्र का साइन है कि नहीं। इसके अलावा एडमिट कार्ड प्राप्त करने वाले का नाम भी चेक किया जाए। 

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
बत दें, कंपार्टमेंट परीक्षा दो शिफ्ट में होगी। पहली शिफ्ट सुबह 9:30 बजे से तय की गई है। वहीं, शिफ्ट दूसरी दोपहर 2:00 बजे से 5 बजे तक होगी। कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए स्टूडेंट्स को एडमिट कार्ड स्कूल से डाउनलोड कराना होगा। कंपार्टमेंट परीक्षा के लिए आप अपना एडमिट कार्ड इन स्टेप्स को फॉलो करके कर डाउनलोड कर सकते हैं। 
उम्मीदवार को सबसे पहले बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाना होगा। 
इसके बाद मैन्यू में जाकर स्कूल लॉगिन करना होगा।  
अब लॉगिन करके स्टूडेंट को अपना नाम और पासवर्ड दर्ज कराना होगा। 
आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा, अब इसे डाउनलोड कर लें। 
एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद स्टूडेंट प्रिंटआउट निकाल कर रख लें।
 
बिना एडमिट कार्ड नहीं मिलेगी एंट्री
 इस परीक्षा मे स्टूडेंट्स बिना एडमिट कार्ड के अनुमति नहीं मिलेगी। मुहर और हस्ताक्षर के साथ स्कूलों से छात्रों का एडमिट कार्ड मिल जाएंगे। स्कूल की ओर से एडमिट कार्ड देने के लिए एक डेट और समय निर्धारित किया जाएगा। एडमिट कार्ड में कंपार्टमेंट परीक्षा केंद्र के बारे में जानकारी शामिल दर्ज होगी। बिना एडमिट कार्ड के किसी भी छात्र को कंपार्टमेंट परीक्षा देने की अनुमति नहीं रहेगी।

jindal steel Ad
5379487