Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंजाब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने "घर घर रोजगार और करोबार मिशन" मेगा स्वरोजगार ऋण मेला का किया शुभारंभ

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को अपनी सरकार के प्रमुख घर घर रोजगार और करोबार मिशन के हिस्से के रूप में एक मेगा स्वरोजगार ऋण मेला का शुभारंभ किया।

पंजाब मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने घर घर रोजगार और करोबार मिशन मेगा स्वरोजगार ऋण मेला का किया शुभारंभ
X

अमरिंदर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार को अपनी सरकार के प्रमुख घर घर रोजगार और करोबार मिशन के हिस्से के रूप में एक मेगा स्वरोजगार ऋण मेला का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री द्वारा पांच लाभार्थियों को प्रमाण पत्र सौंपने के साथ राज्य भर में प्रतीकात्मक इशारे के रूप में 1,000 ऋण स्वीकृति प्रमाणपत्रों का टोकन दिया गया।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि सिंह ने सरकार की बागडोर मार्च 2017 में संभालने के बाद से 15 लाख से अधिक युवाओं को निजी सरकारी क्षेत्र या स्वरोजगार में रोजगार प्राप्त करने की सुविधा मिली है मिशन से हर दिन लाभान्वित 1,100 युवाओं का ट्रांसलेट किया गया है।

उन्होंने बताया कि इस अवधि में, 8.8 लाख युवाओं को स्वरोजगार की सुविधा दी गई थी, जबकि 5.69 लाख युवाओं को निजी क्षेत्र में और 58,258 को सरकारी क्षेत्र में नौकरी मिली थी। अक्टूबर-दिसंबर 2020 में कुल 1.7 लाख युवाओं को रोजगार / स्वरोजगार के अवसर मिले हैं।

मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि कोविड-19 की स्थित अब काबू में है, प्रत्येक जिले में हर महीने दो नौकरी मेलों का आयोजन किया जाएगा और सरकारी नौकरियों में इस साल नियमित रूप से एक लाख नौकरियां देने के पहले से ही घोषित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा, जिनमें से विज्ञापन 20,000 पदों को भरने के लिए पहले ही जारी किया जा चुका है।

और पढ़ें
Next Story