Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Bihar Police Constable Exam 2019: बिहार पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा हुई स्थिगित, जल्द जारी होगी नई तारीख

Bihar Police Constable Exam 2019: बिहार पुलिस कांस्टेबल लिखित परीक्षा 2019 स्थिगित कर दी गई है। परीक्षा की नई तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी।

Bihar Police Constable Exam 2019: बिहार पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा हुई स्थिगित, जल्द जारी होगी नई तारीखबिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2019

Bihar Constable Exam 2019: केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC), बिहार ने 20 जनवरी को होने वाली बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा को स्थगित कर दिया है, इसके लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी किया गया है। सीएसबीसी ने नई परीक्षा तिथि की घोषणा नहीं की है। नोटिफिकेशन के मुताबिक बिहार कांस्टेबल परीक्षा की नई तारीखों की घोषणा जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जारी की जाएगी।

आपको बता दें कि सीएसबीसी ने बिहार कांस्टेबल परीक्षा 12 जनवरी को आयोजित की गई थी और अगला स्लॉट 20 जनवरी के लिए निर्धारित किया गया था। यह प्रवेश पत्र पिछले महीने जारी किया गया था। इस भर्ती अभियान से बिहार के कुल 11,880 कांस्टेबल पदों को भरा जाना था। आवेदन प्रक्रिया 4 अक्टूबर से 4 नवंबर, 2019 तक आयोजित की गई थी।


बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2019: परीक्षा पैटर्न

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। लिखित परीक्षा में 2 घंटे की कुल समयावधि में 100 वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न होंगे। लिखित परीक्षा में 30 प्रतिशत से कम अंक लाने वाले अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) के लिए पात्र नहीं होंगे।


हाल ही में, पटना में केंद्रीय चयन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने उन उम्मीदवारों की सूची जारी की, जिनके ऑनलाइन आवेदन पत्र को अस्वीकार कर दिया गया था। कुल 23,761 उम्मीदवार थे जिन्हें भर्ती परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं थी

Next Story
Top