Logo
election banner
Wipro CEO Thierry Delaporte resigns:जानी मानी टेक कंपनी विप्रो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) थिएरी डेलापोर्ट ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने शनिवार को एक रेगुलेटरी फाइलिंग में इसकी जानकारी दी।

Wipro CEO Thierry Delaporte: जानी मानी टेक कंपनी विप्रो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) थिएरी डेलापोर्ट ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी ने शनिवार को एक रेगुलेटरी फाइलिंग में इसकी जानकारी दी। कंपनी ने श्रीनिवास पल्लिया को नया सीईओ और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया है। थियएटी डेलापोर्ट ने चार साल तक कंपनी में अपनी सेवाएं दी। 

कंपनी ने अपनी फाइलिंग में क्या कहा?
कंपनी की फाइलिंग में कहा गया है, " कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने 6 अप्रैल, 2024 से थिएरी डेलापोर्टे के इस्तीफे पर गौर कर लिया है। उन्हें 31 मई, 2024 को अपने ड्यूटी पीरियड के समाप्त होने के बाद कंपनी के सभी प्रकार के जॉब से फ्री कर दिया है। 56 साल के डेलापोर्ट जुलाई 2020में विप्रो के सीईओ और एमडी अप्वाइंट किए गए थे। इससे पहले वह फ्रांस आधारित टेक कंपनी केपजेमिनी में चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर(COO) थे। 

विप्रो ने कई एम्पलाइ को दिया है प्रोमोशन
कंपनी के नए सीईओ बनने वाले श्रीनिवास पल्लिया पहले कंपनी के अमेरिका 1 एरिया के सीईओ थे, वह सात अप्रैल से अपनी विप्राे के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ की जिम्मेदारी संभालेंगे। डेलापोर्ट के वर्किंग आवर जारी रहने तक पल्लिया अपने पुराने पद पर बने रहेंगे। रॉयटर्स की एक रिपाेर्ट के मुताबिक, विप्रो ने मार्च में अपने 6 एम्पलाइ को प्रोमोशन देकर उन्हें सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और 25 अन्य एम्पलाइज को वाइस प्रेसिडेंट बनाया है। 

कितनी है विप्रो के सीईओ की सैलरी?
बीते साल दिसंबर में विप्रो ने बताया कि डेलापोर्ट का सैलरी पैकेज 82 करोड़ रुपए सालाना है। डेलापोर्ट अपने इस्तीफे से पहले तक भारतीय आईटी सेक्टर के हाइएस्ट पेड सीईओ थे। डेलापोर्ट के पास पेरिस के साइंसेजपो पेरिस यूनिवर्सिटी की बैचलर की डिग्री है, साथ ही उन्होंने सोरोबोन यूनिवर्सिटी से लॉ में मास्टर भी किया है। डेलापोर्ट दुनिया के कई देशों में रह चुके हैं और फिलहाल पेरिस में रहते हैं।

5379487