Logo
SBI Fixed Deposit Interest Rate: देश के सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया(SBI) ने ग्राहकों को नए साल का खास तोहफा दिया है। वर्ष 2024 शुरू होने से पहले बैंक ने फिक्सड डिपॉजिट के ब्याज दर को रिवाइज किया है। अगर आप एफडी में निवेश करने का सोच रहे हैं तो आपको बैंक के नए एफडी दरों को जरूर चेक करना चाहिए।

SBI Fixed Deposit Interest Rate: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एफडी की ब्याज दरों (FD Interest Rate) को रिवाइज किया है। एफडी (Fixed Interest Rate) की नई दरें 27 दिसंबर से लागू हो गई है। आपको बता दें कि बढ़ी हुई ब्याज दर 2 करोड़ से कम की FD पर लागू होगी।

SBI ने FD पर ब्याज दरें बढ़ाई
एसबीआई (SBI) ने फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरों (FD Interest Rates) में 0.5 फीसदी तक की बढ़ोतरी है।  यह नई ब्याज दरें बुधवार, 27 दिसंबर 2023 से प्रभावी हो गई हैं। अगर आप भी स्टेट बैंक कस्टमर हैं तो आपको जरूर पता होना चाहिए कि एफडी की  ब्याज दरों में बदलाव के तहत नई ब्याज दरें क्या हैं ? 

चेक करें FD की नई ब्याज दरें
एसबीआई की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, बुधवार यानी 27 दिसंबर से प्रभावी संशोधित ब्याज दरों के तहत 180-210 दिनों के बीच की FD पर 5.75 प्रतिशत प्रति वर्ष का ब्याज मिलेगा, जो पहले 5.25 प्रतिशत था। इसी तरह, 7-45 दिनों के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 3.50 प्रतिशत ब्याज मिलेगा, जो पहले तीन प्रतिशत था। 

SBI Fixed Deposit intrest rate

SBI की वेबसाइट के अनुसार, अन्य अवधियों के फिक्स्ड डिपॉजिट (SBI FD Interest Rate)पर  ब्याज दरों में 0.25 प्रतिशत की वृद्धि गई है। जिसके बाद 46-179 दिन की अवधि के लिए FD पर ब्याज 4.75 प्रतिशत, 211 दिन से एक वर्ष से कम के लिए 6 प्रतिशत और तीन साल से पांच साल से कम की अवधि पर ब्याज अब 6.75 प्रतिशत मिलेगा। 

5379487