Logo
बीओबी ने विभिन्न अवधि की फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर ब्याज दरों में 1.25% तक की वृद्धि की। यह ग्राहकों के लिए अधिक बचत करने का विकल्प प्रदान करेगा।

Bank of Baroda FD Intrest Rate: नए साल से पहले सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda - BoB) ने फिक्स्ड डिपोजिट पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर ग्राहकों को तोहफा दिया। बैंक की ओर से शुक्रवार को इस बारे में आदेश जारी किए गए। इसके मुताबिक, 29 दिसंबर 2023 से फिक्स्ड डिपॉजिट्स पर ब्याज दरों में वृद्धि की गई है। नई दरें ग्राहकों को विभिन्न जमानती अवधियों पर अधिक लाभ प्रदान करेंगी। 

बीओबी ने एफडी पर ब्याज में बढ़ोतरी को लेकर कहा कि विभिन्न अवधि की दो करोड़ रुपये तक की सावधि जमाओं पर ब्याज दर 0.01 प्रतिशत से 1.25 प्रतिशत तक बढ़ाई गई है। इस फैसले के अनुसार, सर्वाधिक 1.25% की वृद्धि 7-14 दिनों की अवधि में की गई है, जिससे ब्याज दरें तीन प्रतिशत से बढ़कर 4.25 प्रतिशत हो गई हैं। उसी तरह, 15 से 45 दिनों की अवधि के लिए ब्याज दरें एक प्रतिशत बढ़कर 4.50 प्रतिशत हो गई हैं। 

ग्राहकों को मिलेगा ज्यादा बचत का मौका
बैंक ऑफ बड़ौदा का यह कदम उसके ग्राहकों को एक अवसर प्रदान करता है जिससे वे अधिक ब्याज प्राप्त कर सकें, खासकर वर्ष के अंत में। यह कदम वर्तमान बाजारी स्थितियों के साथ तुलनात्मक है और ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट्स के माध्यम से अधिक बचत करने का एक फायदेमंद विकल्प प्रदान करता है।

नवंबर में पर्सनल लोन में आई कमी: RBI
भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की रिपोर्ट में सामने आया है कि ऋणों के लिए दंडात्मक जोखिम और व्यक्तिगत ऋणों के वितरण में नवंबर महीने में 18.6% की कमी आई। व्यक्तिगत ऋण आवंटन में आवास क्षेत्र में ताजा ऋण वृद्धि में सुस्ती एक कारण हो सकती है। आंकड़ों के अनुसार, नवंबर के अंत में संपूर्ण व्यक्तिगत ऋण वितरण 50,56,524 करोड़ रुपये था, जबकि पिछले साल इसी समय यह 41,80,838 करोड़ रुपये था। इस साल नवंबर में व्यक्तिगत ऋण आवंटन में वृद्धि दर 18.6 फीसदी कम हुई, जबकि नवंबर 2022 में यह 19.9% था।

5379487