Logo
election banner
Namma Yatri कंपनी देश के कई अन्य शहरों जैसे- हैदराबाद, बेंगलुरु, कोच्चि, और मैसूर में पहले ही अपनी सेवाएं प्रदान करती रही है। यह कम्यूनिटी बेस्ड राइड बुकिंग ऐप है।   

Namma Yatri Auto Service: देश की लोकल ऑटोमोबाइल सर्विस कंपनी नम्मा यात्री ने अब दिल्ली में भी अपनी सेवाएं लॉन्च करने का ऐलान किया है। जिससे राजधानी दिल्ली में ऑटो सर्विस एग्रीगेटर्स जैसे OLA, Uber और Rapido को टक्कर मिलेगी। इसे ऑटो में सफर करने वाले यात्रियों और ड्राइवरों के लिए एक नई सौगात के तौर पर देखा जा रहा है। यह एक कम्यूनिटी बेस्ड राइड बुकिंग ऐप है और इसने जीरो कमीशन सिस्टम को प्रमोट किया है। 

ड्राइवर्स को राइड पर नहीं देना होगा कमीशन 
इसका मतलब है कि ड्राइवरों को किसी भी राइड पर एक पैसा भी कमीशन नहीं देना होगा और ऑटो यात्रा का पूरा पैसा सीधे ड्राइवर की जेब में जाएगा। लेकिन 1 से ज्यादा राइड होने पर ड्राइवर को 25 रुपए प्रति दिन के हिसाब से प्लेटफॉर्म फीस देनी होगी। इससे उन्हें अधिक कमाई का अवसर मिलेगा। नम्मा यात्री ONDC नेटवर्क का भी हिस्सा है, जो इसके सुरक्षित कारोबार को सुनिश्चित करने में मदद करेगा। देश की लीडिंग पेमेंट कंपनी Justpay इसे फाइनेंशियल सपोर्ट प्रोवाइड कर रही है।

दिल्ली के परिवहन मंत्री ने पहल को सराहा
नम्मा यात्री के उद्घाटन के मौके पर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि यह ड्राइवरों को सशक्त करने के लिए उठाया गया एक सराहनीय कदम है। कंपनी ने पहले से ही देश के कई अन्य शहरों में अपनी सेवाएं प्रदान करती रही है। जैसे कि हैदराबाद, बेंगलुरु, कोच्चि, और मैसूर। 
 
3 माह में 50 हजार ड्राइवर्स को जोड़ने का टारगेट
दिल्ली में अब तक 10,000 से ज्यादा ड्राइवर इस एप्लिकेशन से जुड़ चुके हैं। कंपनी का लक्ष्य है कि आने वाले तीन महीने में 50,000 से ज्यादा ड्राइवर्स को जोड़ा जाएगा। कंपनी के अनुसार, इसके बाद वे पब्लिक ट्रांसपोर्ट सेवाओं के लिए टिकट की सुविधा प्रदान करेंगे और आने वाले समय में शहर की यातायात सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी।

5379487