Logo
IndiGo Offers: इंडिगो एयरलाइंस की नई पहल का उद्देश्य महिलाओं के लिए सफर के अनुभव को ज्यादा आरामदायक और सुरक्षित बनाना है। वेब चेक-इन में वह देख पाएंगी, किस सीट पर महिला यात्री है।

IndiGo Offers: इंडिगो एयरलाइंस ने सस्ते हवाई सफर के लिए शानदार ऑफर पेश किया है। अगर कोई यात्री ऑफर के तहत टिकट बुकिंग करता है तो वह महज 1199 रुपए में फ्लाइट ट्रैवल का लुत्फ ले सकता है। यह ऑफर डोमेस्टिक और इंटरनेशनल दोनों उड़ानों के लिए है। इसके साथ ही एयरलाइंस ने महिला यात्रियों के लिए एक व्यवस्था शुरू की है। जिसके मुताबिक, वेब चेक-इन के दौरान महिला अपने लिए अनुकूलित सीट का सिलेक्शन कर सकती हैं।

इंडियो की इस नई सुविधा का क्या है उद्देश्य?

  • IndiGo की नई सुविधा महिला यात्रियों (फीमेल ट्रैवलर्स) को वेब चेक-इन के समय दूसरी महिला यात्रियों द्वारा पहले से बुक की गई सीटों को देखने की अनुमति देती है। इसका उद्देश्य सफरं के दौरान यात्रियों के आरामदायक माहौल प्रदान करना और सुरक्षा को बढ़ाना है। नई व्यवस्था में महिला यात्रियों खासतौर से अकेले सफर करने वाली फीमेल ट्रैवलर को किसी अन्य महिला यात्री के बगल में सीट सिलेक्शन की इजाजत देती है। 
  • टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, एयरलाइन ने कहा कि यह सुविधा सिर्फ वेब चेक-इन के दौरान महिला यात्रियों द्वारा बुक की गई सीटों को दिखाती है। इसे खासतौर से महिला यात्रियों के लिए पीएनआर के हिसाब से तैयार किया गया है- सोलो के साथ फैमिली बुकिंग का भी हिस्सा... (यह) अभी हमारे 'गर्ल पावर' लोकाचार के हिसाब से पायलट मोड में है।

इंडिगो का शानदार डिस्काउंट ऑफर, जानें किराया?
इसके अलावा, इंडिगो एयरलाइंस ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों उड़ानों के लिए शानदार टिकट बिक्री ऑफर पेश किया है। इसमें हवाई किराया 1,199/- रुपए से शुरू होगा। इंडिगो की यह सेल 29 मई से 31 मई 2024 तक चलेगी। इस दौरान बुक हुए टिकट पर 01 जुलाई से 30 सितंबर 2024 के बीच सफर किया जा सकेगा। साथ ही यात्री अपनी पसंदीदा सीट चुनने के लिए शुल्क पर 20% तक के स्पेशल डिस्काउंट का भी फायदा ले सकेंगे। 

इंडियो के सेल्स हेड ने बताई ऑफर की खासियतें
इंडिगो के ग्लोबल सेल्स हेड विनय मल्होत्रा ​​ने कहा- हमें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए लिमिटेड सेल्स ऑफर का ऐलान करते हुए खुशी हो रही है। हमारा मानना ​​है कि यह स्पेशल ऑफर उन यात्रियों के काफी फायदेमंद साबित होगा, जो बजट के अनुकूल एक यादगार सफर का आनंद लेना चाहते हैं। सस्ती दरों पर टिकट बिक्री किराया, परफॉर्मेंस, बेहतर सर्विस देने की इंडिगो की प्रतिबद्धता को मजबूत करती है।

5379487