Logo
कोका कोला, दुनिया की सबसे बड़ी शीतल पेय निर्माता कंपनी, ने भारत में पहली बार शराब के क्षेत्र में कदम रखा है। और अपने नए शराब ब्रांड 'लेमन डू' की बिक्री भी शुरू कर दी है, जिसकी बिक्री गोवा और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में है।

Coca Cola Liquor: कोका कोला, दुनिया की सबसे बड़ी शीतल पेय निर्माता कंपनी, ने भारत में पहली बार शराब के क्षेत्र में कदम रखा है। और अपने नए शराब ब्रांड 'लेमन डू' की बिक्री भी शुरू कर दी है, जिसकी बिक्री गोवा और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में है, जिसकी बिक्री गोवा और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में है। 250 एमएल कैन की कीमत 230 रुपये है।

Has Coke Ever Sold Alcoholic Beverages? - Hard Seltzer News

कोका कोला कंपनी ने दिखाई शराब बेचने की इच्छा 
कोका कोला इंडिया ने देश में शराब बेचने के फैसले की पुष्टि की है। कंपनी के प्रवक्ता ने इकोनॉमिक टाइम्स को बताया कि लेमन डू की पायलट टेस्टिंग जारी है, और यह दुनिया भर के कई बाजारों में पहले से ही उपलब्ध है अब इसे भारत में भी लाने का निर्णय लिया गया है। फिलहाल इस संबंध में लोगों की राय ली जा रही है। परीक्षण के नतीजे आने के बाद इसे पूरी तरह बाजार में उतारने पर विचार किया जाएगा।

लेमन डू: अल्कोहल मिश्रण
लेमन डू एक अल्कोहल मिश्रण है, जिसमें शोशु से बनाया गया है। इसमें वोदका और ब्रांडी जैसी आसुत शराब का उपयोग होता है, और इसे अलग-अलग जगहों पर बनाया जा रहा है। शीतल पेय सुविधा का उपयोग नहीं किया जा रहा है।

Lemon dou coca cola coca cola is now selling liquor know the price | Coca  Cola अब बेच रही शराब, जानिए कितनी है कीमत? | Money9 Hindi

कोक-पेप्सी: शराब बाजार में प्रवेश
शीतल पेय बाजार में कब्ज़ा जमाने के बाद, कोक और पेप्सी ने शराब क्षेत्र में प्रवेश किया है। दोनों कंपनियां एक-एक करके इस बाजार में उतरी हैं। कोक ने इससे पहले जापान में भी लेमन डू लॉन्च किया था, जबकि पेप्सिको ने अमेरिकी बाज़ार में हार्ड माउंटेन ड्यू लॉन्च किया है। अगर लेमन डू सफल हुआ तो इसे भारत में भी लाया जा सकता है। हाल ही में कोका कोला ने 3300 करोड़ रुपये के निवेश से गुजरात के साणंद में प्लांट लगाने की घोषणा की है।
 

5379487