Logo
election banner
Anant Ambani-Radhika Merchant pre-wedding: माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स जामनगर में अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग में शामिल हुए। तीन दिन के इस सेलिब्रेशन में दुनियाभर से कई नामी हस्तियों ने मौजूदगी दर्ज कराई।

Anant Ambani-Radhika Merchant pre-wedding: माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) इन दिनों भारत दौरे पर आए हैं। वे रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी और उद्योगपति वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट की प्री-वेडिंग सेरेमनी में शामिल होने के लिए जामनगर पहुंचे हैं। उन्होंने बताया कि यह पहले लिए बड़े फन (खुशी) का मौका है। यह मेरे लिए पहली भारतीय शादी है। मैंने इंडिया विजिट प्लान की ताकि इसमें शामिल हो पाऊं। बता दें कि जामनगर स्थित रिलायंस ग्रीन में अंबानी परिवार का ग्रैंड सेलिब्रेशन 1 से 3 मार्च तक चलेगा। इसमें देश-दुनिया की 1000 से ज्यादा नामी हस्तियां शामिल हुई हैं।

असल में प्री-वेडिंग के लिए ही भारत आया हूं: गेट्स
बिल गेट्स ने एक अंग्रेजी अखबार से कहा कि पहली बार किसी भारतीय शादी में शामिल हो रहा हूं। मैं टॉप से शुरू कर रहा हूं। इसके बाद किसी अन्य भारतीय शादी में पहुंचना मेरे लिए मुश्किल होगा। मैं अंबानी परिवार को जानता हूं और मैंने इंडिया दौरा प्लान किया, ताकि मैं इसमें (प्री-वेडिंग) शामिल हो सकूं। मैंने तुरंत अपने कपड़े फिट किए, इसलिए यह मेरे लिए काफी मजेदार होगा। 

बिल गेट्स ने भारत के टैलेंट पूल की प्रशंसा की
माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक (Microsoft co-founder Bill Gates) ने आगे बताया कि भारत में मौजूद टैलेंट पूल इस बात का सबूत है कि पिछले कुछ सालों में किए गए एजुकेशन इन्वेस्टमेंट असल मायने में फायदेमंद साबित हुए हैं। भारत ने अविश्वसनीय ग्रोथ हासिल की है। यहां टैलेंट की गहराई बहुत अधिक है। साथ ही उन्होंने स्वास्थ्य, शिक्षा और डिजिटल टेक्नोलॉजी पर भारत सरकार के कामकाज की तारीफ की। उन्होंने कहा कि भारत इन क्षेत्रों में दुनिया में सबसे आगे है। इसका लाभ दूसरे देशों को भी मिले, इसके लिए हम भारत सरकार के साथ चर्चा कर रहे हैं।

Anant Radhika Pre Wedding
मेटा फाउंडर मार्क जुकरबर्ग और उनकी पत्नी के साथ मुकेश और आकाश अंबानी।

ये ग्लोबल लीडर्स पहुंच रहे जामनगर 
अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन शुक्रवार शाम को जामनगर में शुरू हो चुका है। प्री-वेडिंग इवेंट में बिजनेस वर्ल्ड से लेकर बॉलीवुड, स्पोर्ट्स और अन्य ग्लोबल सेलेब्स शामिल हुए हैं। इनमें इवांका ट्रंप, मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग, स्वीडन के पूर्व प्रधानमंत्री कार्ल बिल्ड्ट, कनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर, गूगल के प्रेसिडेंट डोनाल्ड हैरिसन, बोलीविया के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज क्विरोगा, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री केविन रुड और ग्लोबल इकोनॉमिक फोरम के प्रेसिडेंट क्लॉस श्वाब शामिल हैं। 

इसके अलावा एडीएनओसी के सीईओ और एमडी डॉ. सुल्तान अल जाबेर के भी जामनगर पहुंचने की उम्मीद है। कॉलोनी कैपिटल के अध्यक्ष और संस्थापक थॉमस बैरक, सीईओ जेसी2 वेंचर्स जॉन चेम्बर्स, पूर्व सीईओ बीपी बॉब डुडले, एक्सोर के एग्जीक्यूटिव प्रेसिडेंट जॉन एल्कैन और एंडेवर के सीईओ अरी एमानुएल भी प्री-वेडिंग में हिस्सा ले सकते हैं।

5379487