Logo
election banner
Xiaomi SU7 EV Launch Date: मोबाइल फोन बनाने वाली कंपनी शाओमी इस महीने की अंत में अपनी SU7 EV को लॉन्च करने की योजना बना रही है। यहां जानिए शाओमी की इलेक्ट्रिक कार की क्या कीमत होगी।

Xiaomi SU7 EV Launch Date: शाओमी ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि वह इलेक्ट्रिक कार को पेश करने की योजना पर काम कर रही है। इस बीच Arenaev.com ने सुत्रों के हवाले से एक रिपोर्ट में बताया है कि, Xiaomi कथित तौर पर इस महीने के अंत में अपने मच अवेटेड SU7 इलेक्ट्रिक वाहन (EV) को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। यह संभावित लॉन्च डेट वाहन के लिए पहले घोषित Q2 डिलीवरी समय सीमा के अनुरूप है, जैसा कि Xiaomi के अध्यक्ष लू वेइबिंग (Xiaomi president Lu Weibing) ने पुष्टि की है।

EV की बिक्री के लिए Xiaomi ने चीन में स्टोर का निर्माण कर कर दिया
रिपोर्ट आगे बताती है कि Xiaomi ने पूरे चीन में डेडिकेटेड 2S स्टोर का निर्माण शुरू कर दिया है, जो विशेष रूप से उनके ईवी की सेल और सर्विस के लिए डिजाइन किया गया है। कहा जा रहा है कि शुरुआत में स्टोर की अनुमानित संख्या 60-70 के आसपास रहने वाले हैं, जिन्हें टियर 1 और टियर 2 शहरों में स्थापित किया जाएगा। इससे संकेत मिलता है कि शाओमी जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक कार को चीन में पेश कर सकती है।

Xiaomi SU7 EV Engine
Xiaomi SU7 EV Engine

Xiaomi SU7 EV
रिपोर्ट्स की मानें तो अपकमिंग शाओमी इलेक्ट्रिक कार की चीन में कीमत 250,000-370,000 युआन ($35,176 - $52,061) हो सकती है। हालांकि, भारत में इस कार को कब तक पेश किया जाएगा इसके बारे में कंपनी ने किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की है।

यह भी पढ़ेंः Jaguar पेश करने वाली है नई इलेक्ट्रिक कार, पावरफुल इंजन के साथ एडवांस फीचर्स से होगी लैस

Xiaomi SU7 EV की खासियत
शाओमी के इस इलेक्ट्रिक कार में 16.1-इंच फ्री-फ्लोटिंग टचस्क्रीन सिस्टम, 25-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम और 56-इंच हेड-अप डिस्प्ले शामिल हैं। Xiaomi ने इसमें कनेक्टेड कार तकनीक, रियर एंटरटेनमेंट डिस्प्ले, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर और एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए हैं।

Xiaomi SU7 EV Cabin
Xiaomi SU7 EV Cabin Xiaomi

सिंगल चार्ज पर चलेगी 800km
कहा जा रहा है कि Xiaomi SU7 को दो बैटरी पैक विकल्पोंः 73.6 kWh (SU7) और 101 kWh (SU7 Max) के साथ पेश किया जाएगा। SU7 में रियर-व्हील-ड्राइव (RWD) के साथ 299 PS सिंगल-मोटर सेटअप है, जबकि दूसरे में ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) के साथ 673 PS डुअल-मोटर सेटअप है। दावा की गई कार की रेंज क्रमशः 668KM और 800KM है।

5379487