Logo
election banner
भारत की सबसे बड़ी ऑटोमेकर मारुति जल्द अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV EVX को लॉन्च कर देगी। लॉन्चिंग से पहले कंपनी अपनी कार को कई बार टेस्ट कर रही है। टेस्टिंग के दौरान गाड़ी को स्पॉट किया गया, जिसमें कार के फीचर्स सामने आए हैं। 

Maruti EVX : मारुति की पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी Maruti EVX के कई बार स्पेसिफिकेशन और फीचर्स सामने आ चुकी हैं, लेकिन हाल ही में गाड़ी की टेस्टिंग वर्जन को फिर से स्‍पॉट किया गया। इसमें भी कार के कुछ फीचर्स देखने को मिले हैं। इसके आधार पर हम आपके मारुति की पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी के बारे में बता देते हैं। 

ऐसे होंगे फीचर्स
EVX की टेस्टिंग के दौरान कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर के फीचर्स की कुछ डिटेल सामने आई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एसयूवी में आगे के फेंडर पर चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। जबकि पिछले दरवाजों के हैंडल को पिलर पर दिया गया है। इस गाड़ी में 360 डिग्री कैमरा, ADAS, इंटीग्रेटिड स्‍पॉयलर, एलईडी लाइट्स, हाई माउंटिड स्‍टॉप लैंप, शॉर्क फिन एंटीना, डिजिटल कंसोल, हेड अप डिस्‍प्‍ले, वायरलैस चार्जर, ड्यूल जोन ऑटोमैटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, एंबिएंट लाइट जैसे कई फीचर्स को दिया जा सकता है।

इसे भी पढ़ें : लंबा हुआ Hyundai Exter का वेटिंग पीरियड, इतने महीने बाद घर पहुंचेगी एंट्री लेवल SUV 

एक बार चार्ज करने पर 550KM दौड़ेगी 
कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की रेंज को लेकर पहले ही जानकारी दी जा चुकी है। कंपनी के मुताबिक, इस एसयूवी को फुल चार्ज के बाद 550 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा। एसयूवी को इतनी दूरी तक ले जाने के लिए 60kWh कैपेसिटी की बैटरी दी जाएगी।

कॉन्‍सेप्‍ट वर्जन दिखा चुकी है मारुति
मारुति सुजुकी की ओर से पहली इलेक्ट्रिक गाड़ी के तौर पर ईवीएक्‍स के कॉन्‍सेप्‍ट वर्जन को साल 2023 के दौरान ऑटो एक्‍सपो में सबसे पहले दिखाया गया था। इसके बाद इस गाड़ी को कंपनी ने फरवरी 2024 में हुए भारत मोबिलिटी इवेंट में भी शोकेस किया था।

5379487