Logo
election banner
हुंडई एक्सटर की डिमांड पिछले कुछ महीने में काफी बढ़ गई है। माइक्रो SUV सेगमेंट में ये टाटा की पंच SUV से बहुत पीछे है फिर भी इसकी मांग, उत्पादन और सप्लाई के बीच बड़ा गैप है। 

Hyundai Exter Waiting Period : हुंडई की एंट्री लेवल एसयूवी को मार्केट में बेहद अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। यही वजह है कि इस हासिल करने में लोगों को करीब 4 महीने का इंतजार करना पड़ रहा है। डेटा के अनुसार, यदि आप आज इस SUV को बुक करते हैं तो इसकी डिलीवरी आपको 4 महीने बाद ही मिल पाएगी। एक महत्वपूर्ण जानकारी बता दें कि टाटा SUV पंच एक्सटर से हर मामले में आगे है फिर भी इसका वेटिंग पीरियड काफी अधिक है। जबकि SUV पंच का वेटिंग पीरियड मेक्सिमम 2 महीना ही है। 

देश का एवरेज निकाले तो 3.5 महीने वेटिंग पीरियड है। जैसे- हैदराबाद, पुणे, अहमदाबाद, गुरुग्राम, लखनऊ, कोलकाता, ठाणे, गाजियाबाद, कोयम्बटूर, और नोएडा में इस कार को पाने के लिए ग्राहकों को 4 महीने से ज्यादा का इंतजार करना पड़ेगा। 

इसे भी पढ़ें : इस दिन लॉन्च होगी शाओमी की इलेक्ट्रिक कार, इसी महीने शुरू हो जाएगी EV's की डिलीवरी

Hyundai exter के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स 
इस कार में 1.2 लीटर का कप्पा पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 81.86bhp का पावर और 113.8Nm का टॉर्क बनाता है। इसमें CNG वेरिएंट का विकल्प भी मिलता है, जो 68bhp का पावर और 95.2Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन को 5 स्पीड मैनुअल और AMT जोड़ा गया है। इसमें LED DRLs के साथ बाय प्रोजेक्टर ऑटो हेडलैंप, वॉयस कंट्रोल सनरूफ कंट्रोल, 8 इंचटच स्क्रीन, वायरलेस चार्जर, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। सेफ्टी के लिए इसमें डुअल डैश कैमरा, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड कंट्रोल और रियर कैमरा मिलता है। 

5379487