Logo
election banner
Maruti Suzuki Ertiga Sales : MPV सेगमेंट में मारुति की अर्टिगा पहले नंबर पर है। कंपनी का आंकड़ा इसकी पुष्टि करता है। फैमिली वर्ग इस कार को ज्यादा पसंद करता है। इसकी बुकिंग लगातार बढ़ रही है।

Maruti Suzuki Ertiga Sales :  मारुति अर्टिगा कार ज्यादा सदस्यों वाली फैमिली को पसंद आ रही है। इस कार में पर्याप्त स्पेस और लग्जरी इंटीरियर होने के चलते जनवरी में इस MPV की 14,632 यूनिट्स बिक गई। वहीं, इसकी तुलना में केरेन्स और ट्राइबर जैसी 7 सीटर कारें बिक्री के मामले में काफी पीछे है। यह कार SUV और MPV दोनों की जरूरतों को पूरी करती है। इसे अब तक 10 लाख लोग खरीद चुके हैं। MPV सेगमेंट में अर्टिगा लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। हाल ही में मारुति सुजुकी इंडिया ने कहा था कि उसकी पॉपुलर 7 सीटर अर्टिगा ने 10 लाख यूनिट सेल्स का आंकड़ा पार कर लिया है।  

मारुति अर्टिगा के फीचर 
मारुति अर्टिगा में 1.5 लीटर K15C स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलता है, जो अधिकतम 102 bhp की पावर और 136.8 Nm का टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दोनों विकल्प उपलब्ध है। कंपनी इसे फैक्ट्री फिटेड CNG वर्जन में भी बेच रही है जो 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ आता है। CNG मोड में कार 87 bhp की पावर और 121.5Nm  का टॉर्क पैदा करती है। 

मारुति अर्टिगा के टॉप वेरिएंट में काफी फीचर है। यह कार रिमोट एसी, ऑटोमैटिक हेडलैंप, क्रूज कंट्रोल और मशीन कट अलॉय व्हील समेत कई फीचर्स के साथ आती है। यह कार पेट्रोल पर 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर और सीएनजी पर 26.11 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। इसमें एयर कूल्ड कप होल्डर, यूटिलिटी बॉक्स के साथ फ्रंट रो आर्मरेस्ट, बोतल होल्डर और सीटों की प्रत्येक पंक्ति में चार्जिंग सॉकेट मिलते हैं। पीछे के यात्रियों के लिए छत पर लगे एसी वेंट और नियंत्रण है। इसमें दूसरी और तीसरी पंक्ति की सीटों के लिए रिक्तलाइनिंग और फ्लैट फोल्ड फंक्शन है, जो केबिन स्पेस को बढ़ा सकते हैं। टॉप वैरिएंट मैडल शिफ्टर्स के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के विकल्प के साथ भी आता है। कंपनी बजट एमपीवी सेगमेंट में मारुति अर्टिगा पेश करती है। यह चार वेरिएंट LXi, VXi, ZXi में उपलब्ध है। इसके ZXi और VXi+ ट्रिम्स में CNG विकल्प मिलता है। इसकी एक्स शोरूम प्राइस 8.64 लाख रुपए से शुरू होती है, यह 13.08 लाख रुपए तक जाती है। 
 

jindal steel Ad
5379487