Logo
election banner
2024 Hyundai Creta facelift कल लॉन्च होने वाली है। कंपनी इस नए कार में मौजूदा मॉडल की तुलना में बड़े अपडेट देने वाली है। नए फीचर्स जुड़ने के कारण अपडेटेड क्रेटा फेसलिफ्ट की कीमत बढ़ने की संभावना है।

2024 Hyundai Creta facelift Launch Tomorrow: नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। दिग्गज कार निर्माता कंपनी हुंडई भारतीय बाजार में अपनी 2024 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट को कल यानी 16 जनवरी को लॉन्च करेगी। यह कार बिलकुल नए अंदाज में मार्केट में दस्तक देगी। अपडेटेड हुंडई क्रेटा का मुकाबला किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा अर्बन क्रूजर हैराइडर, स्कोडा कुशाक, फॉक्सवैगन ताइगुन, एमजी एस्टोर और होंडा एलिवेट जैसी कारों से होगा। आइए अपकमिंग Hyundai Creta के बारे में विस्तार से जानते हैं।

2024 Hyundai Creta facelift: डिजाइन
क्रेटा फेसलिफ्ट में बिल्कुल नया फेस है जो हुंडई के मौजूदा मॉडलों से मेल खाता है और एसयूवी को अधिक सीधा और मांसल रूप देता है। क्रेटा फेसलिफ्ट में पूरी तरह से नया फ्रंट फेस होगा जिसमें पैरामीट्रिक ज्वेल मोटिफ के साथ अपडेटेड ग्रिल, बेहतर प्रोजेक्टर LED हेडलाइट्स, H शेप के एलईडी डीआरएल और एक नया बम्पर शामिल है।

2024 हुंडई क्रेटा के रियर प्रोफाइल में पीछे की लंबाई तक एक बड़ा ब्लैक इंसर्ट, नई एलईडी हेडलाइट्स और टेलगेट पर एक लिंक्ड एलईडी टेल बार होगा। इस फेसलिफ्ट के साथ कार में किए गए अतिरिक्त बदलावों में 3D हुंडई लोगो, वर्टिकल-स्टैक्ड रिफ्लेक्टर, हाई-माउंटेड स्टॉप लाइट के साथ एक नया स्पॉइलर और एक नया नंबर प्लेट रिसेस शामिल हैं।

पावरट्रेन
क्रेटा फेसलिफ्ट में एक नया 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा जो 160PS और 253Nm का टॉर्क पैदा करता है। साथ ही इस कार में 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर के साथ जारी रहेगा जो 115PS और 143.8Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कार में 1.5-लीटर टर्बो डीजल यूनिट भी है जो 116PS और 250Nm का टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन ऑप्शन में 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ऑटोमैटिक, 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक, 6-स्पीड IMT और CVT ऑटोमैटिक शामिल होने की संभावना है।

Upcoming Electric Car: बाजार में आने वाली है Maruti Suzuki की दो नई इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज पर चलेगी 550km

फीचर्स
उम्मीद है कि कंपनी क्रेटा फेसलिफ्ट को कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ पेश कर सकती है। इसमें छह एयरबैग, नया ड्राइवर डिस्प्ले और टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, टेलीमैटिक्स, अपडेटेड कनेक्टेड कार फीचर्स, इन-बिल्ट वॉयस असिस्टेंस के साथ कई अन्य एडवांस फीचर्स मिलने की संभावना है। अन्य फीचर्स के तौर पर आपको इस कार में ESC, ट्रैक्शन कंट्रोल, कई ड्राइविंग मोड, एक पैनोरमिक सनरूफ, एक अपडेटेड बोस साउंड सिस्टम, एक एयर प्यूरीफायर, एक 360-डिग्री कैमरा, यूएसबी टाइप-सी पोर्ट, एक वायरलेस चार्जिंग पैड सहित अन्य ऑप्शन शामिल हो सकते हैं।

संभावित कीमत
फिलहाल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर 2024 Hyundai Creta facelift की कीमत की जानकारी नहीं दी है। लेकिन कहा गया है कि अपकमिंग कार की कीमत मौजूदा मॉडल की कीमत से ज्यादा होगी। आपको बता दें कि, हुंडई क्रेटा की मौजूदा मॉडल की कीमत 10.90 लाख रुपये से लेकर 19.20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। ऐसे में संभावना है कि 2024 Hyundai Creta Facelift के बेस वेरिएंट की कीमत 11 लाख (एक्स-शोरूम) के आस-पास हो सकती है। हालांकि, टॉप-स्पेक वेरिएंट में नए फीचर्स जुड़ने के साथ इसकी कीमत भी ज्यादा हो सकती है।

5379487