Logo
election banner
Upcoming Electric Scooters: इस साल मार्केट में कई दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की एंट्री होने वाली है। इस लिस्ट में Yamaha Neo, Ather Family Scooter और Honda Activa का नाम शामिल है।

Upcoming Electric Scooters: अगर आप आने वाले दिनों एक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं और उसके लिए पैसे जुटाना शुरू कर चुके हैं तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है। पिछले साल भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटरों की खूब बिक्री हुई और ओला इलेक्ट्रिक के स्कूटरों को लोगों ने खूब पसंद किया। अब, नई कंपनियां भी अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटरों को पेश करने की तैयारी कर रही है और इलेक्ट्रिक बाजार में अपनी पैठ जमाना चाहती है। यहां हम आपको तीन ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बता रहे हैं, जो इस साल लॉन्च होंगे।

1. Ather Family Scooter
एथर एनर्जी ने हाल ही में अपने Ather 450 Apex इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करके सभी को चौंका दिया। यह स्कूटर कई धांसू फीचर्स और सिंगल चार्ज पर 157 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करता है। अब, कहा जा रहा है  कि कंपनी एक और नई इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रही है, जो एक फैमिली स्कूटर होगा। इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुकाबला टीवीएस आइक्यूब और बजाज चेतक जैले ई-स्कूटरों से होगा। एक स्पाई शॉट के मुताबिक, अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर की हेडलाइट होरिजेंटल और काफी पतली दिख रही है। हालांकि, कंपनी की ओर से अभी इस अपकमिंग स्कूटर को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई है।

2. Honda Activa electric
होंडा ने एक्टिवा स्कूटर का इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करने पर काम कर रहा है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी भारतीय बाजार में अपनी एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द लॉन्च कर सकती है। फिलहाल, इसकी सटीक लॉन्च डेट सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ेंः बाजार में कहर मचा रहा है 75 km रेंज वाला धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें क्या है कीमत

3. Yamaha Neo Scooter
इस साल दिग्गज टू-व्हीलर निर्माता यामाहा भी इलेक्ट्रिक बाजार में धमाकेदार एंट्री करने जा रही है। कहा जा रहा है कि कंपनी अपने NEO स्कूटर ब्रांड का नया इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने वाली है। यामाहा अपने अपकमिंग NEO इलेक्ट्रिक स्कूटर को 50cc और 125cc मॉडल में लॉन्च कर सकती है। साथ ही कहा जा रहा है कि युवाओं को आकर्षित करने के लिए कंपनी इस स्कूटर का लुक स्पोर्टी रख सकती है।

ये सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में बिक रहे ओला और बजाज के स्कूटरों को टक्कर देंगे।

5379487