Logo
election banner
Evtric Axis Electric Scooter Price In India: नया इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए Evtric Axis एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यह स्कूटर बजट में आने के साथ ही दमदार फीचर्स से लैस है। यहां इसके बारे में विस्तार से बताया गया है।

Evtric Axis Electric Scooter Price In India: अगर आप एक बजट अनुकुल वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए Evtric Axis एक अच्छा ऑप्शन हो सकता हो सकता है। यह स्कूटर आपको 75,482 रुपये के एक्स शोरूम कीमत पर मिल जाएगा। यह स्कूटर बजट में आने के  साथ ही दमदार फीचर्स से लैस है। कंपनी दावा करती है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार चार्ज होने बाद 75 किलोमीटर तक की दूरी तय करेगा। चलिए इस स्कूटर की कीमत और खासियतों के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Evtric Axis Electric Scooter की रेंज
यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 1 वेरिएंट में आता है। एक्सिस को पावर देने वाली एक 250W इलेक्ट्रिक मोटर है, जिसे 26Ah लिथियम-आयन बैटरी से जोड़ा गया है। कंपनी दावा करती है कि यह एक बार फुल चार्ज होने के बाद 75 km तक की रेंज प्रदान करता है। दावा ये भी किया गया है इसमें लगी बैटरी को 80% चार्ज करने में 3.5 घंटे तक का समय लगता है। इसमें सुरक्षा के लिहाज से रियर में डिस्क ब्रेक और पीछे ड्रम ब्रेक है। इसके अलावा इसकी टॉप स्पीड 25 km/Hr है।

यह भी पढेंः Tata Punch EV की बुकिंग शुरू, सिंगल चार्ज पर देगी 600km तक की रेंज

अन्य खासियतों के तौर पर स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, ट्विन रियर शॉक एब्जॉर्बर, फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम का इस्तेमाल किया गया है। इसमें अतिरिक्त सुविधा के लिए कुशन वाले बैकरेस्ट के साथ-साथ एक ऑल-एलईडी लाइटिंग सिस्टम और एक पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का उपयोग किया गया है।

Evtric Axis की कीमत
एक्सिस हीरो इलेक्ट्रिक (SDT वेरिएंट) को आप 75,482 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम) पर खरीद सकते हैं। यह कुल चार कलर ऑप्शन- रेड, ग्रे, व्हाइट और येलो में आता है। मार्केट में Evtric Axis का मुकाबला हीरो इलेक्ट्रिक ऑप्टिमा (Hero Electric Optima) से है।

कुल मिलाकर कम कीमत और दमदार फीचर्स के कारण ये इलेक्ट्रिक स्कूटर लोगों को खूब पसंद आ रहे हैं। यही वजह है कि मार्केट में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री खूब हो रही है।

5379487