Logo
election banner
Tata Punch EV Launch In India: टाटा मोटर्स ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार (Tata Punch EV) की बुकिंग प्रक्रिया शुरु कर दी है। ग्राहक कंपनी की साइट से इसे ऑनलाइन बुक कर सकते हैं।

Tata Punch EV Launch In India: भारतीय इलेक्ट्रिक बाजार में एक के बाद इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च हो रहे हैं। इसी बीच दिग्गज ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी लोकप्रिय कार टाटा पंच का इलेक्ट्रिक वर्जन को लॉन्च किया है, जिसकी बुकिंग प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार को कई धांसू फीचर्स  के साथ मार्केट में पेश की है। साथ ही इसकी रेंज को लेकर दावा किया गया है कि यह सिंगल चार्ज पर 600km तक की रेंज प्रदान करेगी। यहां इसकी खासियतों से लेकर इसकी कीमत के बारे में बताया गया है।

बुकिंग प्रक्रिया शुरू
लॉन्च के साथ ही कंपनी ने टाटा पंच ईवी (Tata Punch EV) की बुकिंग प्रक्रिया को भी शुरु कर दी है। ग्राहक कंपनी द्वारा जारी किए गए साइट acti.ev के माध्यम से ऑनलाइन टाटा पंच ईवी को बुक कर सकते हैं। इस कार को आपको 21,000 रुपये का टोकन मनी देकर इसे बुक कर सकते हैं। कार की डिलीवरी के समय इस टोकन मनी को कार की कीमत में जोड़ा जाएगा। फिलहाल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर टाटा पंच ईवी की कीमत की जानकारी नहीं दी है।

Tata Punch EV
Tata Punch EV

600KM की रेंज देगी Tata Punch EV
यह इलेक्ट्रिक कार (Tata Punch Electric Car) अलग-अलग बैटरी पैक के साथ कई मॉडल में आ सकती है। इसकी रेंज 300 से 600 किलोमीटर तक हो सकती है। कंपनी के अनुसार, acti.ev AC फास्ट चार्जिंग के लिए 7.2kW से 11kW ऑनबोर्ड चार्जर और 150 kW तक DC फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट कर सकता है, जो 10 मिनट में 100 किमी की रेंज जोड़ता है।

टाटा मोटर्स द्वारा गुरुग्राम में दो ईवी-एक्सक्लूसिव शोरूम (Tata Motors EV Showroom In India) ओपन करने के कुछ दिनों बाद पंच के इलेक्ट्रिक वेरिएंट का अनावरण किया गया। घरेलू वाहन निर्माता अगले 12-18 महीनों में टियर-I और टियर-II शहरों में नए ईवी शोरूम खोलने की योजना बना रहा है।

5379487