Logo
election banner
Seema Haider News: गुलाम हैदर ने सीमा हैदर, उसके वर्तमान पति सचिन मीणा और उनके वकील एपी सिंह के खिलाफ मानहानि का मुदकमा दर्ज किया है। वकील मोमिन ने बताया कि सूरजपुर सेशन कोर्ट ने गुलाम हैदर को गवाही देने के लिए नोटिस जारी किया है।

Seema Haider News: सीमा हैदर और सचिन मीणा की लव स्टोरी में पाकिस्तानी गुलाम हैदर राहु बनकर बैठ गया है। जल्द ही सीमा का पूर्व पति गुलाम हैदर पाकिस्तान से भारत में ग्रेटर नोएडा आएगा। गौतमबुद्धनगर जिला कोर्ट ने गुलाम हैदर को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया है। उसे कोर्ट में 10 जून को आना होगा। इससे पहले अदालत ने सीमा हैदर और सचिन मीणा की शादी कराने वाले पंडित को भी बयान दर्ज कराने के लिए तलब किया है। 

गौतमबुद्धनगर के फैमिली कोर्ट में याचिका
दरअसल, पाकिस्तानी मूल की सीमा हैदर के पूर्व पति गुलाम हैदर ने वकील मोमिन मलिक के जरिए गौतमबुद्धनगर के फैमिली कोर्ट में एक याचिका दायर की थी। गुलाम हैदर ने सीमा हैदर, उसके वर्तमान पति सचिन मीणा और उनके वकील एपी सिंह के खिलाफ मानहानि का मुदकमा दर्ज किया है। वकील मोमिन ने बताया कि सूरजपुर सेशन कोर्ट ने गुलाम हैदर को गवाही देने के लिए नोटिस जारी किया है।

Seema Haider News
Seema Haider News

कोर्ट ने गुलाम से सबूत पेश करने के लिए कहा है। गुलाम 10 जून को भारत गवाही देने के लिए आ सकते हैं। अगर उनकी गवाही को अदालत ने मान ली तो तीनों आरोपियों को कम से कम तीन साल की सजा भी हो सकती है। 

Seema Haider News
Seema Haider News

पंडितजी 27 मई को अदालत में पेश होंगे
वकील मोमिन ने बताया कि सचिन मीणा और सीमा हैदर की शादी कराने वाले पंडित को 27 मई को अदालत में हाजिर होने का आदेश दिया गया है। गुलाम हैदर ने अपनी याचिका में शादी के अलावा बच्चों को गोद लेने की प्रक्रिया, धर्म परिवर्तन आदि पर सवाल उठाए हैं। वकील ने कहा कि गुलाम को वीजा मिलने में मुश्किल नहीं आएगी। उसके पेश होने के बाद सबकुछ साफ हो जाएगा। 

Seema Haider News
Seema Haider News

नेपाल के रास्ते भारत आई थी सीमा हैदर
पाकिस्तानी सीमा हैदर और नोएडा के रहने वाले सचिन मीणा की लव स्टोरी उस वक्त चर्चा में आई थी जब दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। सीमा हैदर पिछले साल 13 मई को नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों के साथ नोएडा आई थी। बाद में दोनों ने हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली थी। सीमा हैदर ने भारत की नागरिकता पाने के लिए भी आवेदन कर रखा है।

अक्सर वह पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तारीफ करती नजर आती हैं। उनका करवा चौथ व्रत रहा हो या चंद्रयान मिशन या रक्षाबंधन का त्योहार, सुर्खियों में रहा है। सीमा हैदर ने अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन पर भी जश्न मनाया था। 

5379487