Logo
election banner
Sanjay Nirupam Warns Against Shiv Sena UBT Alliance: कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि शिवसेना को अतिवादी रुख नहीं अपनाना चाहिए। इससे कांग्रेस को भारी नुकसान होगा। मैं कांग्रेस नेतृत्व का ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं। नेतृत्व को हस्तक्षेप करना होगा।

Sanjay Nirupam Warns Against Shiv Sena UBT Alliance: शिवसेना (यूबीटी) के लोकसभा प्रत्याशियों के नामों के ऐलान के बाद कांग्रेस नेता संजय निरुपम नाराज हो गए हैं। निरुपम मुंबई नॉर्थ वेस्ट सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। राहुल गांधी ने उन्हें इस सीट से चुनाव लड़ाने का भरोसा दिया था। लेकिन मुंबई नॉर्थ वेस्ट सीट पर ठाकुर गुट ने अमोल कीर्तिकर को टिकट दे दिया है।

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि शिवसेना को अतिवादी रुख नहीं अपनाना चाहिए। इससे कांग्रेस को भारी नुकसान होगा। मैं कांग्रेस नेतृत्व का ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं। नेतृत्व को हस्तक्षेप करना होगा। नहीं तो पार्टी को बचाने के लिए गठबंधन तोड़ दें। शिवसेना के साथ गठबंधन का निर्णय कांग्रेस के लिए आत्मघाती साबित होगा।

कांग्रेस को नीचा दिखाया जा रहा
संजय निरुपम ने अमोल पर कई आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को नीचा दिखाने के लिए जानबूझकर ऐसी हरकत की जा रही है। उद्धव ठाकरे ने जिस उम्मीदवार को प्रस्तावित किया है, वह कौन है। वह खिचड़ी घोटालेबाज है। उसने खिचड़ी सप्लायर से चेक में रिश्वत ली थी। कोविड के समय प्रवासी मजदूरों को बीएमसी की तरफ से मुफ्त भोजन उपलब्ध कराया गया था। लेकिन गरीबों के खाने में भी शिवसेना के उम्मीदवार ने कमीशन खाया है। 

अमोल के पिता गजानन कीर्तिकर मुंबई नॉर्थ वेस्ट सीट से सांसद हैं। वे सीएम एकनाथ शिंदे के गुट में हैं। 2019 में उन्होंने संजय निरुपम को ढाई लाख से अधिक वोटों से हराया था। 

कौन हैं संजय निरुपम?
वहीं, कांग्रेस नेता संजय निरुपम के बयान पर शिवसेना यूबीटी सांसद अरविंद सावंत ने पलटवार किया है। उन्होंने सवाल पूछा कि वह (निरुपम) कौन हैं? मुझे नहीं पता। हमारी पार्टी में अनुशासन है। एक बार जब उद्धव ठाकरे उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दें तो वहीं बात खत्म हो जाती है। 

यह भी पढ़ेंमहाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी में दरार: उद्धव ठाकरे गुट ने कांग्रेस की दावेदारी वाली सीटों पर उतारे उम्मीदवार, देखें 16 कैंडिडेट की लिस्ट

2019 के चुनाव में क्या थी दलीय स्थिति

पार्टी सांसद
भाजपा 23
शिवसेना 18 
कांग्रेस 01 
एनसीपी 04 
एआईएमआईएम 01

खटाई में महाविकास अघाड़ी गठबंधन
दरअसल, महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी के बीच गठबंधन खटाई में पड़ गया है। पहले उद्धव गुट ने अपने उम्मीदवार खड़े कर दिए। वहीं, वंचित बहुजन अघाड़ी नेता प्रकाश अंबेडकर ने भी गठबंधन से अलग होकर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। उन्होंने 8 उम्मीदवार उतार दिए हैं। 

5379487