Logo
election banner
Rahul Gandhi Solapur Rally: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने 24 अप्रैल को महाराष्ट्र के सोलापुर में चुनावी सभा संबोधित की। इस दौरान उन्होंनें मोदी सरकार नीतियों व पूंजीबादी व्यवस्था पर सवाल उठाए। कहा, हम देशभर में करोड़ों लखपति बनाएंगे।

Rahul Gandhi Solapur Rally: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 24 अप्रैल को महाराष्ट्र के सोलापुर में चुनावी सभा को संबोधित की। कहा, यह साधारण चुनाव नहीं है, क्योंकि इस चुनाव में आजादी के बाद पहली बार ऐसी पार्टी है, जो संविधान को खत्म करना चाहती है। कांग्रेस और इंडिया गठबंधन संविधान की रक्षा के लिए लड़ रहे हैं। 

सोलापुर में राहुल गांधी क्या बोले...
  • राहुल गांधी ने कहा, भाजपा के सांसद खुलेआम कहते हैं हमे 400 सीट इसलिए चाहिए क्योंकि संविधान बदलना है, लेकिन मैं बता दूं कि दुनियां की कोई ताकत इस देश का संविधान नहीं बदल पाएगी। क्योंकि, आम जनता को जो भी अधिकार मिले हैं, वह कांग्रेस की बदौलत ही मिले हैं। 
  • नरेंद्र मोदी ने 16 लाख करोड़ रुपए दुनिया के 25 सबसे अमीर उद्योगपतियों को दिए हैं। उनका कर्जा माफ किया है। इनती रकम से किसानों का कर्जा 24 बार माफ किया जा सकता था। 26 साल मनरेगा चलाई जा सकती थी। 
  • जितनी जीएसटी आप देते हो, उतनी ही जीएसटी अदाणी भी देता है, लेकिन आपकी आमदनी हजार रुपए है, लेकिन अदाणी की आमदानी अरबों रुपए है। 
  • नरेंद्र मोदी ने इसी जीएसटी का रुपया अरब पतियों को दिया है। हमारी सरकार आई तक इतना रुपया हम इस देश के गरीबों को बांटेगा। किसानों का कर्ज माफ करेंगे। एमएसपी के जरिए उपज का उचित दाम देंगे। 
  • स्त्री और पुरुष दोनों जॉब करते हैं, दोनों का वेतन मिलते हैं, लेकिन हिंदुस्तान की महिलाएं डबल काम करती हैं, लेकिन घरेलू काम का आपको कोई पैसा नहीं मिलता। हमारी सरकार बनी तो महालक्ष्मी योजना के जरिए एक लाख रुपए हर गरीब परिवार की महिला को देंगे।
  • युवाओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया था, लेकिन हम झूठी गारंटी नहीं करेंगे। हमने मनरेगा की तर्ज पर कानून बनाएंगे, जिसमें हर युवा ग्रेजुएशन करते ही एक लाख रुपए प्रोत्साहन राशि और पब्लिक सेक्टर के संस्थानों में एक साल की पक्की नौकरी देंगे। यह एक तरह का इंटर्नशिप होगा। 
  • राहुल गांधी ने किसानों के लिए कर्जमाफी और कानून एमएसपी का वादा किया। कहा किसानों के लिए हम एक अलग कमीशन बनाएंगे, जो जब भी जरूरत होगी किसान कर्जमाफी की सिफारिश करेगा। 
5379487