Logo
election banner
PM Modi Mocks Rahul Gandhi in Nanded Rally: महाराष्ट्र के नांदेड़ में पीएम मोदी ने शनिवार, 20 अप्रैल को कहा कि वोटर देख रहे हैं कि कैसे INDI गठबंधन के लोग अपने स्वार्थ के लिए, अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए एक साथ आए हैं। पहले चरण में मतदाताओं ने INDI गठबंधन को पूरी तरह से नकार दिया है। 

PM Modi Mocks Rahul Gandhi in Nanded Rally: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार, 20 अप्रैल को महाराष्ट्र के नांदेड़ पहुंचे। यहां जनसभा को संबोधित करते पीएम मोदी ने कहा कि कल देश में पहले चरण की वोटिंग खत्म हुई। बूथ लेवल विश्लेषण से पता चला है कि पहले चरण में एनडीए के पक्ष में एकतरफा मतदान हुआ है। सभी वोटर्स, खासकर पहली बार मतदान करने वाले लोगों को बधाई देता हूं। मोदी ने कहा कि आने वाले 25 साल तो विश्व में भारत के महात्म्य के वर्ष हैं। इसलिए अधिक मतदान हमारी लोकतांत्रिक ताकत का परिचय दे रहा है। 

मोदी ने कहा कि वोटर देख रहे हैं कि कैसे INDI गठबंधन के लोग अपने स्वार्थ के लिए, अपने भ्रष्टाचार को बचाने के लिए एक साथ आए हैं। पहले चरण में मतदाताओं ने INDI गठबंधन को पूरी तरह से नकार दिया है। 

परिवार कांग्रेस को खुद वोट नहीं दे पाएगा
पीएम मोदी ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस के शहजादे को भी वायनाड में संकट दिख रहा है। शहजादे और उनकी टोली 26 अप्रैल को वायनाड में वोटिंग का इंतजार कर रही है। जैसे ही वायनाड में वोट पड़ जाएंगे, ये शहजादे के लिए एक और सुरक्षित सीट घोषित कर देंगे। 

मोदी ने कहा कि कांग्रेस का ये परिवार आजादी के बाद पहली बार खुद कांग्रेस को ही वोट नहीं देगा। क्योंकि जहां वो रहते हैं वहां कांग्रेस का उम्मीदवार ही नहीं है। जिस परिवार के भरोसे कांग्रेस चलती है, वो परिवार खुद को कांग्रेस को वोट नहीं दे पाएगा। 

कांग्रेस नेताओं ने मानी अपनी हार
प्रधानमंत्री ने कहा कि ये दावे कुछ भी करें, लेकिन सच्चाई ये है कि चुनाव की घोषणा से पहले ही कांग्रेस के नेता अपनी हार मान चुके हैं। यही वजह है कि जो नेता लगातार लोकसभा चुनाव जीत रहे थे, इस बार वे राज्यसभा के रास्ते से अंदर जाकर बैठ गए हैं। हालात यह है कि INDI गठबंधन वालों को इस चुनाव में लड़ने के लिए उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं। ज्यादातर सीटों पर इनके नेता प्रचार करने नहीं जा रहे हैं। 

सिख परंपरा के लिए शक्ति और भक्ति से किया काम
पीएम मोदी ने कहा कि खालसा पंथ की गुरु परंपरा और गुरु गोबिंद सिंह की सीख हमारी सरकार के लिए प्रेरणा रही है। हमारी सरकार को गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाशोत्सव मनाने का सौभाग्य मिला। गुरु तेगबहादुर जी का 400वां प्रकाश पर्व और गुरु गोबिंद सिंह का 350वां प्रकाश पर्व मनाने का सौभाग्य मिला। करतारपुर साहिब कॉरिडोर का काम पूरा होने के बाद लाखों श्रद्धालुओं को वहां दर्शन में मदद मिल रही है। हुजूर साहिब और हेमकुंड साहिब के दरबार तक बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर का इंतजाम करना हो... NDA सरकार ने सिख परंपरा से जुड़े हर तीर्थ के विकास के लिए पूरी शक्ति और भक्ति से काम किया है।

1984 का बदला कांग्रेस सिखों से अब तक ले रही
प्रधानमंत्री ने कहा कि ये हमारी सरकार है जो बंटवारे के पीड़ितों के लिए CAA लेकर आई है। CAA न होता तो हमारे सिख भाई-बहनों का क्या होता? उनका क्या गुनाह है? लेकिन कांग्रेस इसका भी विरोध कर रही है। ऐसा लगता है कि 1984 का बदला कांग्रेस सिखों से अब तक ले रही है।

5379487