Logo
election banner
भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी ने राव दान सिंह को टिकट दिया है। इस सीट से टिकट नहीं मिलने के बाद किरण चौधरी ने 27 अप्रैल को भिवानी में कार्यकर्ताओं की बैठक बुलाई है।

Haryana Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी माहौल गरम है। कहीं टिकट को लेकर नेताओं के बीच खींचतान हो रही है तो कहीं प्रत्याशियों के प्रति लोगों में नाराजगी देखने को मिल रही है। इन सब के बीच भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस ने हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी बंसीलाल की पोती एवं पूर्व मंत्री किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी को टिकट नहीं दिया। श्रुति चौधरी को टिकट नहीं दिए जाने पर उनके समर्थकों में निराशा है।

किरण चौधरी ने बुलाई बैठक

कांग्रेस ने भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से राव दान सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। टिकट नहीं मिलने के बाद किरण चौधरी ने 27 अप्रैल शनिवार को अपने कार्यकर्ताओं की मीटिंग बुलाई है। ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक में किरण चौधरी कोई बड़ा फैसला ले सकती हैं या फिर चुनाव को लेकर आगामी रणनीति बनाई जाएगी।

लोकसभा चुनाव को लेकर किरण चौधरी 15 दिन से दिल्ली में डेरा डाले हुए थीं। कांग्रेस पार्टी द्वारा उम्मीदवारों का ऐलान किए जाने के बाद वह शनिवार को भिवानी पहुंचेंगी। पूर्व कैबिनेट मंत्री किरण चौधरी व कांग्रेस प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष श्रुति चौधरी ने 27 अप्रैल को भिवानी स्थित अपने निवास पर अपने सभी कार्यकर्ताओं की मीटिंग बुलाई है।

बता दें कि भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी ने चौधरी धर्मबीर सिंह को लगातार तीसरी बार अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, पूर्व सांसद श्रुति चौधरी दो बार लगातार लोकसभा का चुनाव हार चुकी हैं। इस कांग्रेस ने श्रुति चौधरी की जगह राव दान सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है।

प्रदेश में बीजेपी प्रत्याशियों का हो रहा विरोध

गौरतलब है कि हरियाणा में बीजेपी नेता सभी 10 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करने का दावा कर रहे हैं, लेकिन इस बार बीजेपी की राह इतनी आसान नहीं दिखाई दे रही है। प्रदेश में जगह-जगह बीजेपी प्रत्याशियों को विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

5379487