Logo
election banner
Good Luck Signs: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यदि किसी व्यक्ति की हथेलियों में खुजली होती है तो ये शुभ संकेत है। महिला के बाएं और पुरुषों के दाएं हाथेली में खुजली को धन लाभ का सूचक माना गया है।

Good Luck Signs: जीवन में हर व्यक्ति को मुश्किलों का सामना करना होता हैं। कई बार कड़े परिश्रम के बाबजूद हमें अच्छे परिणाम प्राप्त नहीं होते है। ऐसे में जीवन हताशा से भरने लगता है। इस तरह की स्तिथि के दौरान कुदरत कहे अथवा ईश्वर, हमें अच्छे समय का संकेत देते हैं, लेकिन उन्हें हम आसानी से समझ नहीं पाते है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताया गया है, जिन्हें अच्छा समय आने का सूचक माना गया है। जानते है उनके बारे में- 

हाथों में खुजली होना : ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक यदि किसी व्यक्ति की हथेलियों में खुजली होती है तो ये शुभ संकेत है। महिला के बाएं और पुरुषों के दाएं हाथेली में खुजली को धन लाभ का सूचक माना गया है। इनका अर्थ है कि, जीवन में जल्द ही धन की प्राप्ति होगी और आर्थिक स्तिथि मजबूत बनेगी। 

झाड़ू का दिखाई देना : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि हमारे जीवन में अकस्मात जगह-जगह झाड़ू रखी दिखाई देने लगे तो समझ लेना यह शुभ संकेत है। झाड़ू को लक्ष्मी स्वरूपा माना गया है। ज्योतिष शास्त्र कहता है कि इस तरह की चीजें यदि जीवन में हो रही है तो जल्द ही आपको बड़ा धन लाभ होगा। 

दूध का दिखाई देना : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति को सुबह उठते ही दूध दिखाई दे तो यह शुभ संकेत है। इसका मतलब होता है कि उस व्यक्ति के जीवन में अच्छे दिन आने वाले है। 

झुंड में काली चींटियों का आना : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार झुंड में काली चींटियों का घर में आना शुभ संकेत हैं। दि काली चींटियां आपको घर की दीवार पर चढ़ती दिखाई दे रही है तो यह आपके करियर की उन्नति की तरफ इशारा करती है। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं व जानकारियों पर आधारित है। Hari Bhoomi इसकी पुष्टि नहीं करता है।)
 

5379487