Logo
election banner
हरियाणा के फतेहाबाद में एक विवाहिता के चरित्र पर शक करते हुए ससुरालवालों ने आग लगाकर उसकी हत्या कर दी। मृतका के भाई की शिकायत पर पुलिस ने दहेज हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में गंभीरता से जांच कर रही है।

Fatehabad: गांव मेहूवाला में महिला के चरित्र पर शक करते हुए ससुरालजनों ने उसे आग लगा दी, जिसमें महिला बुरी तरह से झुलस गई और उसकी मौत हो गई। सूचना पाकर मृतका के मायके पक्ष के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतका के भाई की शिकायत पर ससुरालजनों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया। वहीं सूचना मिलते ही भट्टूकलां पुलिस व सीन ऑफ क्राइम की टीम मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। पुलिस मामले में आरोपियों को काबू कर जल्द पूछताछ करेगी।

दहेज के लिए महिला को करते थे परेशान

गांव किरढ़ान निवासी मनोज कुमार ने बताया कि उसकी बहन कृष्णा की शादी सुरेन्द्र व दूसरी बहन सोनू की शादी राजेश बेरड़ निवासी मेहूवाला के साथ 2013 में हुई थी। शादी के समय उसके पिता ने उन्हें काफी दान-दहेज दिया था। इसके बावजूद उनके ससुरालजन दहेज को लेकर उन्हें परेशान करते थे। इससे परेशान होकर उसकी बड़ी बहन कृष्णा अपने मायके गांव किरढ़ान में रहती है। उसकी दूसरी बहन सोनू को भी उसका पति राजेश, जेठ सुरेन्द्र, सास जेता बाई व ससुर रामकरण दहेज के लिए ताने मारते रहते थे। सोनू के बताने पर उन्होंने उसे अपने मायके गांव किरढ़ान आने को भी कहा, लेकिन वह हर बार मना कर देती और कहती कि उसने घर बसाना है।

विवाहिता के चरित्र पर करते थे शक

मनोज कुमार ने बताया कि बहन के ससुराल वाले उसके चरित्र पर शक करते थे और जान से मारने की धमकी देते थे। इसके कुछ समय बाद ही बहन सोनू के ससुर ने उन्हें सूचना दी कि सोनू ने आग लगा ली है और वह आकर उसे संभाल लें। जब वह परिवार के साथ गांव मेहूवाला ढाणी में गया तो वहां उसकी बहन सोनू फर्श पर मृत अवस्था में पड़ी थी और उसका पूरा शरीर आग लगने के कारण जला हुआ था। उसने आरोप लगाया कि सोनू को उसके जेठ व सास-ससुर ने आग लगाकर मार दिया और सोनू के पति ने भी उनका साथ दिया। इस पर उसने डायल 112 पर सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई और जांच शुरू कर दी। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

5379487