Logo
election banner
Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में आज अपना जवाब दाखिल किया है। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 27 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा था।

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तिहाड़ जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में आज अपना जवाब दाखिल किया है। केजरीवाल ने ईडी के आरोपों पर कहा है कि जांच एजेंसी के चारों गवाहों का संबंध भाजपा से है। इनके बयान के आधार पर ही मुझे गिरफ्तार किया गया। शराब घोटाले से जुड़े मामले की जांच कर रही ईडी ने 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। कुछ दिन पहले ईडी ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल किया था। अब अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में अपना जवाब कोर्ट में दाखिल किया है। 

केजरीवाल ने कोर्ट में दिया जवाब 

केजरीवाल ने अपने जवाब में कहा है कि चारों गवाहों का संबंध बीजेपी से है। आगे कहा कि भाजपा को तथाकथित शराब घोटाले में 60 करोड़ का चंदा देने वाले सरथ रेडी, भाजपा समर्थित लोकसभा प्रत्याशी मगुंता श्रीनिवासन रेडी, भाजपा समर्थित लोकसभा प्रत्याशी मगुंता श्रीनिवासन रेडी और गोवा सीएम के करीबी और सीएम की कैंपने मैनेजर के बयानों को आधार बनाकर मुझे गिरफ्तार किया गया। सीएम ने आगे कहा कि हवाला एजेंट के पास से गुजरती में लिखी डायरी मिली। बीजेपी ने अपने हिसाब से सबूत बनाकर पेश किए। 

SC ने केजरीवाल को 27 अप्रैल तक का दिया था समय

सुप्रीम कोर्ट ने जांच एजेंसी को 24 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा था। वहीं सीएम केजरीवाल को 27 अप्रैल तक जवाबी हलफनामा दाखिल करने को कहा था। ईडी के हलफनामे में कहा गया था कि केजरीवाल की याचिका में कोई दम नहीं है। उनके जांच में सहयोग न करने की वजह से उन्हें गिरफ्तार करना आवश्यक था। 

5379487