Logo
election banner
छत्तीसगढ़ का राजनांदगांव लोकसभा सीट प्रदेश में सबसे ज्यादा चर्चा में है। वहां पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद के बीच कड़ा मुकाबला दिखाई दे रहा है। यहां एक मतदान केंद्र में मारपीट हुई है। इसे लेकर कांग्रेस और भाजपा के अपने-अपने दावे हैं।

अक्षय साहू- राजनांदगांव। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शनिवार 26 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के 3 क्षेत्रों में वोटिंग हो रही है। इनमें सबसे हाईप्रोफाइल हो चले राजनांदगांव क्षेत्र में भाजपा और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में प्रत्याशी भूपेश बघेल की मौजूदगी में मारपीट हुई है। टेड़ेसरा मतदान केंद्र में मारपीट की यह घटना सामने आई है, उस वक्त कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल वहां बूथे के भीतर प्रवेश कर रहे थे। भाजपाइयों ने वहां श्री बघेल के साथ अन्य कई लोगों के बूथ में प्रवेश पर आपत्ति जताई, जिसको लेकर कहासुनी शुरू हुई और बढ़ते-बढ़ते मारपीट तक की नौबत आ गई। 

कांग्रेस-भाजपा के अपने- अपने दावे

उल्लेखनीय है कि, दूसरे चरण में राजनांदगांव लोकसभा सीट में मतदान हो रहा है। टेड़ेसरा में मारपीट को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह के बेटे और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने कहा है कि, कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल के साथ भिलाई से आए कई लोगों ने टेडेसरा में महिलाओं और भाजपा कार्यकर्ताओं से मारपीट की है। उधर भूपेश बघेल ने कहा है कि, भाजपाइयों ने मुझे बूथ के अंदर प्रवेश करने से रोका और धक्का- मुक्की की।

भाजपा- कांग्रेस में सीधा मुकाबला 

राजनांदगांव लोकसभा सीट छत्तीसगढ़ का सबसे हाई प्रोफाइल सीट बन चला है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस से यहां चुनाव लड़ रहे हैं तो भाजपा ने सांसद संतोष पांडे को दोबारा मौका दिया है। यहां दोनों के बीच सीधा मुकाबला है। लोकसभा चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह नजर आ रहा है। सियासी सरगर्मी के बीच राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के टेड़ेसरा में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई है। टेड़ेसरा स्थित मतदान केंद्र में विवाद हो गया। 

भाजपाइयों ने मुझसे बदसलूकी की : बघेल

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आरोप है कि, उनके टेड़ेसरा पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके साथ धक्का-मुक्की करने के साथ ही बदसलूकी की। श्री बघेल ने कहा कि, मुझे मतदान केंद्र में जाने से रोका गया। इस पर निर्वाचन आयोग में मैंने शिकायत की है। लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। 

लगभग सौ लोगों को लेकर घुस रहे थे बूथ में : अभिषेक

उधर इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बेटे व पूर्व सांसद अभिषेक सिंह ने बताया कि- भूपेश बघेल के साथ भिलाई और दुर्ग से आये लोगों ने महिलाओं से मारपीट और झूमा झटकी की और ज़बरदस्ती मतदान केंद्र में घुसने का प्रयास किया। भूपेश बघेल प्रत्याशी हैं तो मतदान केंद्र में घुस सकते हैं, लेकिन 100 लोगों के साथ मतदान केंद्र में घुसकर दबाव बनाने का प्रयास किया गया।  

5379487