Logo
election banner
जशपुर जिले के बगीचा क्षेत्र के भीतघरा गांव में सोमवार को मतदान दल की पूरी टीम पहुंची। जहां उन्होंने विशेष पिछड़ी जनजाति बिरहोर और पहाड़ी कोरवाओं ने अपने पारंपरिक नाच गाने के साथ तिलक लगाकर उनका स्वागत किया है।

जितेंद्र सोनी-जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के बगीचा क्षेत्र के भीतघरा गांव में सोमवार को मतदान दल की पूरी टीम पहुंची। जहां उन्होंने विशेष पिछड़ी जनजाति बिरहोर और पहाड़ी कोरवाओं ने अपने पारंपरिक नाच गाने के साथ तिलक लगाकर उनका स्वागत किया। भीतघरा गांव में पद्मश्री सम्मान के लिए चयनित जागेश्वर राम ने विशेष पिछड़ी जनजाति बिरहोर पहाड़ी कोरवाओं को इस बार शत प्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित किया है।
 
जागेश्वर राम ने इस जनजाति के लोगों को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतदान महापर्व की तरह समझाइश दी थी। जिसके बाद इन ग्रामीणों ने पूरे मतदान दल का भव्य स्वागत करने का निर्णय लिया था। इसी के तहत ग्रामीणों ने मतदान दल के लिए गांव में रहने के समुचित इंतजाम किए गए हैं। मतदान दल के लीडर विजय कुमार भगत ने कहा कि, देश में गणतंत्र को मजबूत बनाने के लिए लोगों का यह उत्साह बहुत अच्छी बात है। 

शत प्रतिशत मतदान के लिए चलाया अभियान 

उन्होंने आगे कहा कि, ग्रामीणों का शत प्रतिशत मतदान करने का प्रस्ताव पास करने पर सभी को धन्यवाद दिया है। पद्मश्री सम्मान के लिए चयनित जागेश्वर राम का कहना है कि, लोकसभा चुनाव 2024 के लिए शत प्रतिशत मतदान करने के लिए उन्होंने एक अभियान चलाया है। यदि इसमे सफलता मिलेगी तो बहुत खुशी की बात है।

5379487