Logo
election banner
Sunil Gavaskar on Virat Kohli: विराट कोहली ने हाल ही में अपने स्ट्राइक रेट पर सवाल उठाने वालों को खरी-खोटी सुनाई थी। इस पर अब सुनील गावस्कर भड़क गए हैं। उन्होंने कोहली के साथ ही आईपीएल के ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स को भी सुना डाला।

Sunil Gavaskar on Virat Kohli: विराट कोहली का आईपीएल 2024 में बल्ला जमकर रन बरसा रहा है। वो ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं। इस सीजन में वो 1 शतक और 4 अर्धशतक ठोक चुके हैं। इसके बावजूद फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट्स का ध्यान कोहली के स्ट्राइक रेट पर है। वो इस सीजन में स्पिन गेंदबाजों के खिलाफ बड़े शॉट्स खेलने में संघर्ष करते दिख रहे। उनका स्ट्राइक रेट भी टी20 क्रिकेट के ताबड़तोड़ अंदाज से मेल नहीं खा रहा। 

अपनी आलोचना को ध्यान में रखते हुए कोहली ने बीते हफ्ते गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में 44 गेंद में 70 रन की पारी खेली थी। इस पारी के बाद उन्होंने आलोचकों को खूब खरी-खोटी सुनाई थी। कोहली के निशाने पर खासतौर पर कॉमेंटेटर्स थे, जो उनके स्ट्राइक रेट पर लगातार बोल रहे थे। कोहली की बयानबाजी से अब सुनील गावस्कर खफा हो गए हैं। उन्होंने गुजरात टाइटंस के खिलाफ शनिवार को आरसीबी के मैच से पहले सीधे विराट कोहली पर हमला बोला। गावस्कर ने प्री-मैच शो में कोहली की जमकर क्लास लगाई और वो स्टार स्पोर्ट्स पर भी बरसे। 

कोहली पर भड़के गावस्कर
गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "कॉमेंटेटर्स ने तभी सवाल किया, जब स्ट्राइक रेट 118 का था। मैं बहुत पक्का नहीं हूं। मैं बहुत सारे मुकाबले नहीं देखता हूं। इसलिए मुझे नहीं पता कि दूसरे कॉमेंटेटर्स ने क्या कहा। लेकिन, अगर आपका स्ट्राइक रेट 118 का है और फिर आप 14वें या 15वें ओवर में इसी स्ट्राइक रेट के साथ आउट होते हैं, और आपको इसके लिए तारीफ़ चाहिए, तो मामला अलग है।"

हम एजेंडा नहीं चला रहे: गावस्कर
गावस्कर ने कोहली को लेकर कहा कि कॉमेंटेटर्स सिर्फ अपना काम करते हैं, उनका कोई एजेंडा नहीं होता। गावस्कर बोले, "ये सारे लोग बात करते हैं, अरे हमें (विराट) तो बाहर के लोगों की परवाह नहीं है। फिर आप क्यों बाहर की आवाज या ये जो कुछ भी है, उसका जवाब देते हैं। हम सभी ने भी थोड़ी बहुत क्रिकेट खेली है, बहुत ज्यादा नहीं, लेकिन थोड़ी खेली है। हमारा कोई एजेंडा नहीं है। हम जो देखते हैं, वही बोलते हैं। हमारा कोई फेवरेट या नापसंद वाला खिलाड़ी नहीं है। और अगर ऐसा है भी, तो भी हम वही बोलते हैं जो मैच में चल रहा होता है।"

स्टार स्पोर्ट्स को भी गावस्कर ने सुनाई खरी-खोटी
पूर्व भारतीय दिग्गज गावस्कर ने आईपीएल के ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स को भी नहीं छोड़ा। उन्होंने कोहली के स्ट्राइक रेट पर दिए बयान को बार-बार दिखाने के लिए स्टार स्पोर्ट्स की भी आलोचना की। गावस्कर ने कहा कि अगर स्टार स्पोर्ट्स इस क्लिप को दिखाना जारी रखेंगे तो वाकई निराशाजनक होगा। गावस्कर ने कहा, "मुझे उम्मीद है कि स्टार स्पोर्ट्स को यह एहसास होगा कि जब आलोचकों पर सवाल उठाते हुए विराट की क्लिप दिखाई जाएगी, तो आलोचक आपके अपने कमेंटेटर होंगे। आपके लिए उस व्यक्ति को अपने ही कॉमेंटेटर को कमतर आंकते हुए दिखाना, मुझे यकीन नहीं है कि यह बहुत अच्छी बात है। आपको यह महसूस करने की आवश्यकता है कि आपने इसे कई बार दिखाया है, हर किसी को संदेश मिल गया है। आप इसे एक बार फिर दिखाएंगे तो मुझे बहुत निराशा होगी।''

5379487