Logo
Jitesh Sharma PBKS New Captain: आईपीएल 2024 के अपने आखिरी लीग मैच से पहले पंजाब किंग्स का कप्तान बदल गया है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में जितेश शर्मा टीम की कमान संभालेंगे। फ्रेंचाइजी ने इसकी घोषणा की।

Jitesh Sharma PBKS New Captain: पंजाब किंग्स आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के सफर से बाहर हो गई है। अब रविवार को पंजाब को अपना आखिरी लीग मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले टीम का कप्तान बदल गया है। इस मुकाबले में जितेश शर्मा टीम की कमान संभालेंगे। जितेश इस सीजन में पंजाब की कप्तानी करने वाले तीसरे खिलाड़ी होंगे। इस सीजन के शुरुआती मुकाबलों में शिखर धवन ने कप्तानी की थी। लेकिन, वो चोटिल हो गए थे। इसके बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन को कप्तान बनाया गया। लेकिन, वो अब घर लौट गए हैं। इसके बाद ये जिम्मेदारी जितेश को सौंपी गई है। 

बता दें कि शिखर धवन के बाद पंजाब किंग्स की कमान संभाल रहे सैम करन इंग्लैंड लौट गए हैं। इंग्लैंड को पाकिस्तान से टी20 सीरीज खेलनी है। उस सीरीज में करन को हिस्सा लेना है। इसी वजह से धवन और करन की गैरहाजिरी में जितेश को कप्तानी सौंपी गई है। हालांकि, इस आईपीएल में जितेश फॉर्म से जूझ रहे हैं। उन्होंने 13 मैच में 14 की औसत से 155 रन बनाए हैं। इसी फीके प्रदर्शन की वजह से ही जितेश टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय क्रिकेट टीम में भी जगह नहीं बना पाए। 

जितेश शर्मा ने हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले कहा, "ड्रेसिंग रूम में मूड पहले से अधिक सकारात्मक है क्योंकि अब हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं। सीज़न हमारे लिए अच्छा नहीं रहा। लेकिन हमने वास्तव में अच्छी क्रिकेट खेली और पूरे सीज़न में हमारे पास कई सकारात्मक चीजें थीं। जिस तरह से शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा उभरे और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और हरप्रीत बराड़ और प्रभसिमरन सिंह भी पूरे सीज़न में अच्छी फॉर्म में रहे। क्रिकेट में, चीजें एक पल में बदल सकती हैं, बस भाग्य ने हमारा साथ नहीं दिया।"

5379487