Logo
हरियाणा के कैथल में एक युवक से जमीन बेचने के नाम पर आरोपियों ने 54 लाख रुपए की ठगी की। युवक को बंधक बनाकर प्रताड़ित किया और उसे मारने का प्रयास किया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

Kaithal: एक महिला सहित पांच आरोपियों ने मिलकर कैथल के एक व्यक्ति को जमीन बेचने के बहाने यूपी बुला लिया। वहां पर उसे बंधक बनाकर पीटा और उसकी अश्लील वीडियो बनाई। आरोपियों ने उसके गुप्तांग में डंडा डालने का प्रयास किया और 54 लाख रुपए हड़प लिए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही है और आरोपियों की तलाश में संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा।

जमीन बेचने के बहाने बुलाया था यूपी

राजौंद के एक कॉलोनी निवासी व्यक्ति ने बताया कि वह लोगों को जमीन खरीदने व बेचने में सलाहकार का काम करता है। उसका बचपन का दोस्त सुरेश राणा उर्फ काका नशे व जुआ सट्टे का अवैध धंधा करने का आदी है। वह इस कारण अपने कस्बा राजौंद की जमीन बेचकर ससुराल गागलहेड़ी जिला सहारपुर यूपी चला गया। उसने बरोली जिला सहारनपुर में अपने साले दिग्विजिय के साथ मिलकर कृषि की करीब 13 बीघा जमीन मोल ली हुई है और गागलहेड़ी में अपना मकान बनाकर अपने बाल बच्चों सहित रह रहा है। सुरेश अपनी पत्नी अर्चना के साथ फरवरी 2024 में उनके घर आया और यूपी की जमीन बिकवाने की बात कही। बचपन का दोस्त होने के कारण वह सुरेश की बातों में आ गया व सुरेश की जमीन बिकवाने की तसल्ली दी।

प्रोपर्टी डीलर से जमीन बेचने का करवा दिया था इकरारनामा

पीड़ित ने बताया कि वह यूपी गया और वहां प्रोपर्टी डीलर खुजनावर यूपी निवासी परवेज से मिला। उसने परवेज से सुरेश की जमीन बेचने का इकरारनामा फरवरी 2024 में 20 लाख रुपए देकर करवा लिया और रजिस्ट्री का समय ले लिया। इसके बाद सुरेश ने बहाने से उससे 54 लाख रुपए ले लिए। 12 मई को सुरेश व मनीष नाम का लड़का उसके घर आए और उसे यूपी आने को कहा। 14 मई को वह घर से अपनी कार में सवार होकर सुरेश के घर गागलहेड़ी चला गया। वहां पर आरोपी परवेज, सुरेश का साला दिग्विजय, सुरेश व मनीष ने मिलकर उसको मारने की योजना बनाकर एक कमरे मे बंद कर दिया और कमरे के दरवाजे की बाहर से कुंडी लगा दी और उसका फोन छीन लिया।

आरोपियों ने मारपीट के बाद बनाई अश्लील वीडियो

पीड़ित ने बताया कि आरोपी सुरेश, उसकी पत्नी व अन्य आरोपियों ने मिलकर उसके साथ मारपीट की। आरोपियों ने उसकी अश्लील वीडियो बनाई और उसके गुप्तांग में डंडा डालने की भी कोशिश की। आरोपियों ने उससे खाली सफेद कागजों पर हस्ताक्षर करवा लिए। 16 मई को आरोपी उसे गाड़ी में जबरदस्ती डालकर देहरादून व अन्य जगहों पर ले गए और बाद में पंचकूला के पास छोड़कर भाग गए। वह बड़ी मुश्किल से अपने घर वापस आया। आरोपी सुरेश, अर्चना, परवेज, सुरेश का साला दिग्विजय व मनीष ने उसको जान से मारने की योजना बनाकर मारपीट की। उसकी अश्लील वीडियो बनाकर कमरे में बंधक बनाकर प्रताड़ित किया। जांच अधिकारी मनबीर सिंह ने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

5379487