Logo
RCB vs CSK Highlights: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही बेंगलुरु ने प्लेऑफ में जगह बना ली। अंतिम चार में जगह बनाने वाली RCB चौथी टीम बन गई है। वहीं, चेन्नई का सफर यहीं खत्म हो गया।

RCB vs CSK Highlights: आईपीएल में लीग स्टेज के सबसे महत्वपूर्ण मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रन से हरा दिया है। आखिरी ओवर में यश दयाल ने शानदार गेंदबाजी की। इस जीत से बेंगलुरु को प्लेऑफ का टिकट मिल गया है वहीं, चेन्नई टूर्नामेंट से बाहर हो गई। 

चेन्नई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। बेंगलुरु ने चेन्नई को 219 रन का लक्ष्य दिया। बेंगलुरु की तरफ से विराट कोहली और कप्तान फाफ डु प्लेसी ने टीम को अच्छा स्टॉर्ट दिया। 3 ओवर में 31 रन बनने के बाद बारिश शुरू हो गई। मैच रोकना पड़ा। कुछ देर बाद मैच दोबारा शुरू हुआ। विराट कोहली 47 रन और फाफ डु प्लेसिस 54 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद रजत पाटीदार और कैमरुन ग्रीन ने अच्छी पारियां खेली। पाटीदार ने 23 बॉल पर 41 रन और कैमरुन ग्रीन ने 17 बॉल पर 38 रन बनाए। रजत ने 4 छक्के और ग्रीन ने 3 छक्के लगाए। 

चेन्नई की पारी का हाल 
चेन्नई की शुरुआत खराब रही। कप्तान ऋतुराज जल्दी आउट हो गए, लेकिन रचिन रवींद्र और अजिंक्य रहाणे ने मोर्चा संभाले रखा। एक समय लगा कि यह टीम को जीत दिया देंगे। लेकिन पहले रवींद्र और बाद में अजिंक्य आउट हो गए। आखिर में रवींद्र जड़ेजा और महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई को जीत दिलाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन बेंगलुरु के गेंदबाजों ने जड़ेजा और धोनी के हाथ बांध दिए। कुछ शॉट्स को छोड़कर दोनों बैटर्स ज्यादा रन नहीं बना पाए।  

जानिए मैच का रोमांच 
रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के मैच में बेंगलुरु को अपना पूरा जोर लगाना होगा। उसे सिर्फ जीत से प्लेऑफ में जगह नहीं मिलेगी, ब्लकि बेहतर रन रेट भी मेंटेंन करना पड़ेगा। जबकि चेन्नई के केस में ऐसा नहीं है, उसे प्लेऑफ में जाने के लिए बेंगलुरु पर जीत ही काफी है। चेन्नई की 13 मैचों में 7 जीत और 6 हार है। इसके साथ ही उसके 14 अंक हैं। टीम का रन रेट 0.528 है। वहीं, बेंगलुरु की 13 मैचों में 6 जीत और 7 हार है, उसके 12 अंक हैं। उसका रेन रेट 0.387 है।

इसे भी पढ़ें:  SRH vs PBKS IPL 2024 Preview: पंजाब को हराकर प्लेऑफ में दूसरे नंबर पर आ सकता है हैदराबाद, जानिए ये कैसे पॉसिबल  

बेंगलुरु के लिए कैसी जीत जरुरी 
बेंगलुरु अगर मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वॉलीफाई करना चाहता है तो पहले बैटिंग करते हुए 200 रन बनाकर चेन्नई को 18 रन से हरा दे। जबकि दूसरी बैटिंग करते हुए 11 बॉल शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लें यानी मैच को जीत जाए। ऐसी स्थिति में ही बेंगलरु का जीतना सफल होगा। अगर ऐसा नहीं होता है कि एक बार फिर से चेन्नई अंतिम चार में जगह बना लेगी। 

आरसीबी और सीएसके की प्लेइंग 11 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 
विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लैन मैक्सवेल, केमरुन ग्रीन, रजत पाटीदार, दिनेश कार्तिक, महिपाल लोमरोर, यश दयाल, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्युशन। इंपैक्ट सब- स्वप्निल सिंह, अनुज रावत, प्रभदेसाई, विजयकुमार वैशाक। 

चेन्नई सुपर किंग्स 11 
ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, डेरिल मिचेल, अजिंक्य रहाणे, मिचेल सेंटनर, रवींद्र जड़ेजा, महेंद्र सिंह धोनी, शार्दुल ठाकुर, महेश तीक्षणा, तुषार देशपांडे, सिमरजीत सिंह। इंपैक्ट सब- शिवम दुबे।   

jindal steel Ad
5379487