Logo
election banner
Mohammad Amir: इंटरनेशनल क्रिकेट में दोबारा वापसी करने वाले पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को आयरलैंड का वीजा नहीं मिला। इसके बाद पाकिस्तानी टीम उन्हें छोड़कर आयरलैंड के लिए रवाना हो गई।

Mohammad Amir: आयरलैंड के दौरे पर गई पाकिस्तान टीम के साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर वहां नहीं जा पाए। उन्हें यात्रा से पहले तक वीजा नहीं मिला।  PCB के एक अधिकारी के अनुसार, मोहम्मद आमिर यूनाइटेड किंगडम के स्थायी निवासी हैं।

मोहम्मद आमिर ने पाकिस्तान समेत आयरलैंड के वीजा के लिए आवेदन किया था। मंगलवार को पाकिस्तान टीम को डबलिन की यात्रा से पहले वीजा मिल गया, लेकिन आमिर को वीजा नहीं मिला, इसलिए आमिर पाकिस्तान में ही मौजूद हैं। पीसीबी इस मुद्दे को लेकर क्रिकेट आयरलैंड के संपर्क में है। 

पीसीबी के एक अधिकारी ने ESPN CricInfo को बताया कि आखिरकार यह मेजबान बोर्ड की जिम्मेदारी थी कि वह यह सुनिश्चित करें कि यात्रा करने वाले दल के लिए वीजा की सुविधा हो और समय पर प्रदान किया जाए। छोटे दौरे को देखते हुए पाकिस्तान 10 से 14 मई तक आयरलैंड में तीन टी20 मैच खेलेगा। वीजा मुद्दे को लेकर आमिर के सीरीज खेलने पर संशय पैदा होता है। फिलहाल इस बात का पता नहीं चला है कि आमिर को वीजा कब तक मिलने की उम्मीद है। वहीं, आमिर के अलावा पाकिस्तान टीम प्रबंधन के सदस्य मोहम्मद यूसुफ को भी वीजा मिलने में देरी हुई, हांलाकि वह बाकी टीम के साथ समय से आयरलैंड निकल गए।  

पीसीबी का मानना ​​है कि मोहम्मद आमिर ने टीम के बाकी खिलाड़ियों की तरह ही वीजा अप्लाई किया था। आमिर इससे पहले भी साल 2018 में पाकिस्तान टीम के साथ आयरलैंड के दौरे पर जा चुके हैं। आमिर इस साल के शुरुआत में ही अपने सन्यांस लेने के फैसले को पलटकर दोबारा इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी। इसके बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेली थी। 

5379487