Logo
election banner
LSG vs CSK Highlights IPL 2024 : आईपीएल 2024 के 34वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हराया। केएल राहुल ने खेली कप्तानी पारी।

LSG vs CSK Live Score: आईपीएल 2024 का 34वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुआ। इसे लखनऊ ने 8 विकेट से जीता। 177 रन के लक्ष्य को लखनऊ की टीम ने 6 गेंद रहते हासिल कर लिया। LSG की जीत के हीरो कप्तान केएल राहुल रहे। राहुल ने मैच में 53 गेंद में 82 रन की पारी खेली। उनके अलावा क्विंटन डिकॉक ने भी अर्धशतक जमाया। निकोलस पूरन 23 रन पर नाबाद रहे।  

इस मैच में लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 176 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से रवींद्र जडेजा ने 40 गेंद में नाबाद 57 रन और महेंद्र सिंह धोनी ने महज 9 गेंद में 311 के स्ट्राइक रेट से 28 रन कूटे थे। उन्होंने 20वें ओवर में 1 छक्का और दो चौके उड़ाया था। लखनऊ की तरफ से क्रुणाल पंड्या ने 2 विकेट लिए थे। वहीं, मोहसिन खान, रवि बिश्नोई और मार्कस स्टोइनिस को 1-1 सफलता हासिल हुए।  

इसे भी पढ़ें: IPL 2024 Orange Cap and Purple Cap: आईपीएल के 33 मैच खेले गए, जानिए अब ऑरेंज और पर्पल कैप पर किसका कब्जा

अब बात लखनऊ की 
लखनऊ सुपर जांयट्स पॉइंटस टेबल में 5वें नंबर पर है। 3 जीत और 3 हार के साथ टीम के 6 अंक है। पिछले 2 मैचों में उसे दिल्ली और कोलकाता के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। टीम के कप्तान केएल राहुल के बल्ले से बड़ी पारी नहीं निकल रही है। टीम में ओपनिंग जोड़ी क्विंटन डीकॉक और राहुल के अलावा कोई अलावा मिडिल ऑर्डर में स्थायित्व देने वाला बल्लेबाज नहीं है।हालांकि लोअर मीडिल ऑर्डर में निकोलस पूरन जबरदस्त बैटर है। वह तेजी से रन बनाने में सक्षम है।

इसे भी पढ़ें: LSG vs CSK Preview: इकाना में होगा आर-पार का मुकाबला, चेन्नई के सुपर किंग्स को घर में चुनौती देंगे लखनऊ के सुपर जायंट्स 

LSG vs CSK हेड टू हेड 
हेड टू हेड में दोनों टीमों में तगड़ा रिकॉर्ड है। दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ 3 मैच खेले हैं, जिसमें एक मैच लखनऊ तो एक मैच चेन्नई ने जीता है। जबकि एक मैच ड्रॉ रहा। दोनों टीमों में अच्छी फाइट देखने को मिल सकती है। 

लखनऊ सुपर जायंट्स प्लेइंग- 11 
क्विंटन डीकॉक, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, मार्कस स्टॉयनिस, निकोलस पूरन, क्रुनाल पंड्या, आयुष बदोनी, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर। 

चेन्नई सुपर किंग्स प्लेइंग- 11 
ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धोनी, दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान, मथिशा पथिराना। 

jindal steel

Latest news

5379487