Logo
election banner
T20 World cup 2024: पाकिस्तान के पूर्व पेसर वसीम अकरम टी20 विश्व कप 2024 के लिए श्रीलंका के तेज गेंदबाजों को तैयार करेंगे।

नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों को लेकर बड़ा निर्णय लिया है। बोर्ड ने ऐलान किया है कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम टी20 विश्व कप के लिए श्रीलंका के गेंदबाजों को ट्रेनिंग देंगे। इसके लिए एक दिन पहले ही अकरम श्रीलंका पहुंच चुके हैं। जहां वो दो दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन करेंगे। गेंदबाजों को गुर सिखाने के अलावा अकरम श्रीलंका के हाई परफॉर्मेंट सेंटर में सभी कोच को भी ट्रेनिंग देंगे। 

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा, वसीम अकरम श्रीलंका की पेस एकेडमी, हाई परफॉर्मेंस सेंटर, बड़े क्रिकेट क्लब के साथ पांच ट्रेनिंग सेशन करेंगे। इसके अलावा टी20 विश्व कप के लिए श्रीलंका टीम की तैयारियों को भी जांचेंगे। बोर्ड ने कहा कि यह ट्रेनिंग प्रोग्राम देश में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के हाई परफॉर्मेंस सेंटर और प्रमुख क्लब प्रणाली की कोचिंग ताकत को बढ़ाने के लिए आवश्यक विशेषज्ञता लाने के लिए बोर्ड की कोशिश है। 

ये पहला मौका नहीं है, जब वसीम अकरम श्रीलंका टीम के साथ काम कर रहे हैं। वो इससे पहले 2016 में भी टीम के मेंटॉर रह चुके हैं। तब श्रीलंका की टीम साउथ अफ्रीका दौरे पर गई थी। इसके बावजूद श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा था। श्रीलंका की टीम तब टेस्ट सीरीज 3-0 और वनडे सीरीज में भी 5-0 से हारी थी। इस बार टी20 विश्व कप 1 जून से शुरू होगा और फाइनल 29 जून को खेला जाएगा। टूर्नामेंट में कुल 55 मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें 40 मुकाबले ग्रुप स्टेज में होंगे और इसके बाद सुपर-8 राउंड के मैच खेले जाएंगे। 

बता दें कि भारत, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप के लिए अपने-अपने स्क्वॉड घोषित कर दिए हैं। 

5379487